अण्णा महाराज मठ में हुआ संतों का मिलन

Gwalior News - सद् गुरु अण्णा महाराजजी के 192वें समाधि महोत्सव के अवसर पर रविवार को संत समागम हुआ। इस अवसर संत कृपाल सिंह महाराज,...

Feb 03, 2020, 07:21 AM IST
Gwalior News - mp news saints meet in anna maharaj math

सद् गुरु अण्णा महाराजजी के 192वें समाधि महोत्सव के अवसर पर रविवार को संत समागम हुआ। इस अवसर संत कृपाल सिंह महाराज, गंगादास की शाला के महंतश्री रामसेवक महाराज, संत रमेशलाल महाराज, सच्चिदानंद नाथ ढाेलीबुवा महाराज, कुंवर महाराज मंदिर के महंत दिलीप शर्मा आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर संतों ने समाजसेवी बाल खांडे का सम्मान किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में विधायक प्रवीण पाठक माैजूद थे।

हमेशा ईश्वर पर भरोसा करें

महंतश्री मनीष अण्णा महाराज ने कहा कि हमें ईश्वर में हमेशा विश्वास रखना चाहिए। जीवन में समय चाहे कैसा भी हो हमें ईश्वर की आराधना निरंतर करते रहना चाहिए। ईश्वर पर विश्वास करने वाले को कभी निराश नहीं होना पड़ता। ईश्वर समय अाने पर सब सही कर देता है। जीवन में अाने वाले कष्ट हमारे ही कर्मों का नतीजा होते हैं। हम जैसे कर्म करते हैं हमें उसके फल वैसे ही भोगने पड़ते हैं। कुछ कर्मों का फल जल्द ही मिल जाता है अौर कुछ कर्मों का फल देर से मिलता है। यह निश्चित है कि कर्मों का फल अापको अवश्य भोगना होगा। यदि हमने कभी भी किसी का दिल दुखाया है तो निश्चित उसका फल भी हमें भोगना पड़ेगा। हम जैसे कर्म दूसरों के लिए करेंगे वैसा ही हमारे साथ होना निश्चित है। यदि अाप कष्टों से बचना चाहते हैं तो हमेशा अपने मन को निर्मल रखें। भूलकर भी किसी के बारे में गलत सोचें तक नहीं।

अाज होंगे शिरगांवकर के प्रवचन

अण्णा महाराज मठ में सोमवार को उपेंद्र शिरगांवकर के कीर्तन होंगे। 4 फरवरी अौर 5 फरवरी को ढोलीबुवा महाराज की हरि कथा होगी। 6 फरवरी को राघवेंद्र शिरगांव के प्रवचन होंगे। 7 फरवरी को अाबा महाराज मंदिर पर राम धुन होगी। 8 फरवरी को भंडारा होगा अौर 9 फरवरी को सद्गुरु अण्णा महाराज की पालकी निकलेगी।

संत समागम में मौजूद अतिथिगण।

X
Gwalior News - mp news saints meet in anna maharaj math

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना