मीठी वाणी बोलें, दया रखें अौर अनुशासित जीवन जिएं

Gwalior News - संस्कार शिविर के समापन पर रैली निकालते जैन समाज के बच्चे। बाल युवा जिनदेशना संस्कार शिविर में बच्चों को दी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Gwalior News - mp news speak sweet words have compassion and lead a disciplined life
संस्कार शिविर के समापन पर रैली निकालते जैन समाज के बच्चे।

बाल युवा जिनदेशना संस्कार शिविर में बच्चों को दी शिक्षा

ग्वालियर| श्री आदिनाथ महिला मंडल द्वारा अायोजित बाल युवा जिनदेशना संस्कार शिविर के समापन पर फालका बाजार स्थित सीमंधर जैन मंदिर से बच्चों की धर्म प्रभावना रैली निकाली गई। रैली में शामिल बच्चे लोगों को जागरुक करने के लिए हाथों में तख्तियां लेकर महावीर स्वामी के संदेश देते हुए चल रहे थे।

रैली फालका बाजार जैन मंदिर से प्रांरभ होकर पाटनकर बाजार, दौलतगंज होती हुई वापस पहुंची। शिविर में बच्चों एवं युवाओं में धर्म के संस्कारों का रोपण किया गया। शिविर में बच्चों को सदाचार करना अौर सादगी से जीवन जीना सिखाया गया। बच्चों को सिखाया गया कि वे हमेशा अपने से बड़ों का सम्मान करें। रैली में नरेंद्र जैन, धर्मेंद्र जैन, संदीप जैन, शांतिदेवी जैन, प्रवक्ता ललित जैन आदि उपस्थित थे।

इन्होंने दी शिक्षा: शिविर में ब्रह्मचारिणी जीनल वेन, उज्जैन के पं. अशोक कुमार शास्त्री, मुंबई के अकिंचत्य जैन, चेतना जैन, निकिता जैन, श्रद्धा जैन ने धर्म अौर संस्कारों की शिक्षा दी।

यह शिक्षा बच्चों को दी गई


मुनिश्री का मंगल प्रवेश 15 को

मन को धर्म पर केंद्रित करना चाहिए। संसार मे कोई किसी का नहीं होता। केवल धर्म ही साथ देता है। यह बात मुनिश्री विहर्ष सागर ने गुरुवार को मालनपुर स्थित दिगंबर जैन मदिर में कही। मुनिश्री विहर्ष सागर, मुनिश्री विजयेश सागर, क्षुल्लकश्री विश्वोत्तर सागर का प्रवेश 15 जून को होगा।

X
Gwalior News - mp news speak sweet words have compassion and lead a disciplined life
COMMENT