• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news station masters association protested by tying the badge on demand

स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन ने मांग पूरी नहीं होने पर बैज बांधकर जताया विरोध, कहा-रेलवे का निजीकरण बंद करो

Gwalior News - ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन अपनी मांगों को लेकर आर-पार लड़ाई की तैयारी में जुट गई है। 8 सूत्रीय मांगों को...

Jan 16, 2020, 07:35 AM IST
Gwalior News - mp news station masters association protested by tying the badge on demand
ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर्स एसोसिएशन अपनी मांगों को लेकर आर-पार लड़ाई की तैयारी में जुट गई है। 8 सूत्रीय मांगों को लेकर बुधवार को झांसी मंडल के स्टेशन मास्टर्स ने बैज बांधकर विरोध प्रकट किया।

मंडल अध्यक्ष राजवीर खुराना और पूर्व मंडल अध्यक्ष राजेश शुक्ला का कहना था कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो 25 फरवरी को देशभर के स्टेशन मास्टर्स दिल्ली में संसद भवन तक रैली निकालकर विरोध प्रकट करेंगे। स्टेशन मास्टर्स ने रेलवे का निजीकरण करने का भी विरोध किया है। स्टेशन मास्टर्स की मांग है कि 12 घंटे का ड्यूटी सेक्टर खत्म किया जाए। यह अमानवीय है। स्टेशन मास्टर संवर्ग को पुर्नसंरचना में एल-6,एल-7, एल-8 और एल-9 प्रदान किया जाए। सुपरवाइजर स्टेशन मास्टर की नियुक्ति की जाए। केंद्रीयकृत आवास व्यवस्था को लागू किया जाए। इसके साथ ही स्टेशन मास्टर्स संवर्ग को 5400 रुपए ग्रेड पे प्रदान की जाए। संरक्षा भत्ता प्रदान किया जाए। स्टेशन मास्टर ने रेलवे का निजीकरण करने का भी विरोध शुरू कर दिया है। एसोसिएशन का कहना है कि रेलवे का निजीकरण बंद किया जाना चाहिए। इस व्यवस्था से रेलवे की व्यवस्था पटरी से उतर जाएगी। वहीं न्यू पेंशन स्कीम को खत्म कर पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग की।

विरोध
बैज बांधकर विरोध जताते स्टेशन मास्टर्स एसोसिशन के पदाधिकारी।

X
Gwalior News - mp news station masters association protested by tying the badge on demand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना