• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news summer night fair will take place from 22 o39clock in the evening

समर नाइट मेला 22 से, शाम 6 बजे से लगेगा

Gwalior News - ग्वालियर व्यापार मेला में 22 मई से समर नाइट मेला शुरू होगा। ये मेला एक महीने तक चलेगा और रोजाना शाम 6 बजे से रात 11 बजे...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:37 AM IST
Gwalior News - mp news summer night fair will take place from 22 o39clock in the evening
ग्वालियर व्यापार मेला में 22 मई से समर नाइट मेला शुरू होगा। ये मेला एक महीने तक चलेगा और रोजाना शाम 6 बजे से रात 11 बजे तक सैलानियों के लिए खुला करेगा। मेले के लिए तैयारियां अंतिम दौर में चल रही हैं। कारोबारियों ने अपनी दुकान और झूलों को तैयार करना शुरू कर दिया है।

ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण ने सभी कारोबारियों को 21 मई तक अपने प्रतिष्ठान का काम पूरा करने की हिदायत दे दी है। इस मेले में ग्वालियर चंबल संभाग के अलावा अन्य शहर व राज्यों के व्यापारी, शिल्पी भी आएंगे। मेले में 500 से ज्यादा दुकानों में शिल्प बाजार, फूड सेक्टर, गारमेंट, खिलौना समेत अन्य सेक्टर लगाए जाएंगे। इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर से फर्नीचर सेक्टर के आगे तक दुकानें लगाई जाएंगी। वहीं मीना बाजार में झूला सेक्टर तैयार किया जा रहा है। अभी तक 10 झूले लगना शुरू हो गए हैं और इसके अलावा बच्चों के लिए मनोरंजन के अन्य साधन भी लगाए जाएंगे।

मेला प्राधिकरण ने इस मेले में एक दुकान का किराया 4000 रुपए होगा और 500 दुकानों का मेला लगाया जाएगा। जिससे मेला प्राधिकरण को करीब 20 लाख रुपए तक की आय किराए से होगी। वहीं, प्राधिकरण द्वारा मेले में दुकानदारों के लिए सार्वजनिक रोशनी, सुरक्षा व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था की जाएगी।

21 तक झूले व दुकानें तैयार करने के निर्देश


X
Gwalior News - mp news summer night fair will take place from 22 o39clock in the evening
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना