• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news supply of dirty water in the sewer lines chok dd nagar jatar sahab39s lane mira nagar
विज्ञापन

सीवर लाइनें चोक, डीडी नगर, जटार साहब की गली, मीरा नगर में गंदे पानी की सप्लाई

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2019, 02:55 AM IST
Gwalior News - mp news supply of dirty water in the sewer lines chok dd nagar jatar sahab39s lane mira nagar
  • comment

पिछले साल बारिश में 318 लोग सीवरयुक्त पानी पीने से बीमार हो गए थे

सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर

शहर में कई स्थानों पर सीवर लाइन चोक होने से नलों में सीवर का पानी मिल रहा है। नतीजा- पिछले 10 दिन से डीडी नगर के कुशवाह मार्केट, जटार साहब की गली, सात भाई के गोट और मीरा नगर, अकबगंज में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। स्थानीय लोग नगर निगम के पीएचई अमले से शिकायतें कर चुके हैं। निगम अमला कहीं-कहीं खुदाई कर मिलान क्षेत्र देख रहा है। लेकिन समस्या का खत्म नहीं हो रही है। हालात ये हैं कि प्रभावित इलाकों के लोग बाजार से पानी खरीद रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले साल बारिश के मौसम में 318 लोग सीवरयुक्त पानी पीने से बीमार हो गए थे। उन्हें जिला अस्पताल के साथ निजी अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा था।

गंदा पानी बर्दाश्त नहीं

नगर निगम पीएचई के अधीक्षण यंत्री आरएलएस मौर्य का कहना है शहर में कहीं भी यदि नलों में गंदा पानी आ रहा है तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो भी उस क्षेत्र के लिए जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अभी जहां भी समस्या आ रही है। उसको तत्काल ठीक करा दिया जाएगा।

जानिए... शहर में कहां कैसी है जल सप्लाई

हुरावली: यहां की न्यू कॉलोनी ए ब्लॉक में रहने वाले लोग नलों में सीवर युक्त पानी आने के कारण परेशान हैं। सीवर लाइन हर चौथे-पांचवें दिन चोक हो जाती है। अभी भी कुछ हिस्से में गंदा पानी पानी आ रहा है।


डीडी नगर कुशवाह मार्केट: यहां पर 12 दिन से सीवरयुक्त पानी नलों में आ रहा है। स्थानीय निवासी गिर्राज शर्मा के मुताबिक लोग बाजार से पानी खरीद रहे हैं।


आयुक्त से की है शिकायत

जटार साहब की गली: पिछले 10 दिन से नलों में गंदा पानी आ रहा है। यह स्थिति पिछले साल सर्दी में भी बनी थी। लेकिन अब हालात ज्यादा खराब हो गए हैं। नल चालू करते ही गंदा पानी आ जाता है।


मीरा नगर-अकबगंज:मुरार क्षेत्र में आने वाले इन इलाकों में सीवर की लाइन चोक है। 15 दिन बाद भी लोग गंदा पानी सप्लाई होने से परेशान हैं।


पीएचई ने जल संसाधन विभाग को पत्र लिखा

होली पर नियमित सप्लाई की ट्रायल के लिए मांगा 3 एमसीएफटी ज्यादा पानी

ग्वालियर | शहरवासियों को तिघरा का पानी नियमित उपलब्ध कराने के लिए होली पर ट्रायल शुरू होगी। पीएचई के अधीक्षण यंत्री आरएलएस मौर्य ने इसके लिए जल संसाधन विभाग को पत्र लिखकर 20 मार्च से 3 एमसीएफटी पानी ज्यादा मांगा है। अभी जल संसाधन विभाग शहर में सप्लाई के लिए 6 एमसीएफटी पानी दे रहा है। इस तरह कुल 9 एमसीएफटी पानी की जरूरत हर दिन पड़ेगी। ट्रायल के दौरान तीन दिन रोजाना पानी सप्लाई कर पीएचई के इंजीनियर यह देखेंगे कि पानी की टंकियां पूरी भर रहीं हैं या नहीं। साथ ही सप्लाई में कोई बाधा तो नहीं आ रही है? यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आगे नियमित पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। पिछले साल अच्छी बारिश होने से तिघरा जलाशय के साथ-साथ पेहसारी, ककैटो और अपर ककैटो बांध पूरे भरे हुए हैं। जल संसाधन विभाग ने पेहसारी से तिघरा जलाशय के लिए नहर चला रखी है। इससे तिघरा जलाशय में हर दिन पानी पहुंच रहा है। जल संसाधन विभाग की व्यवस्था के तहत हर दिन पानी देने लायक तिघरा भरा हुआ है। इससे जून तक पर्याप्त पानी दिया जा सकता है। क्योंकि एक महीने नहर और चलेगी।

ट्रायल में दिक्कत होगी तो समाधान करेंगे


X
Gwalior News - mp news supply of dirty water in the sewer lines chok dd nagar jatar sahab39s lane mira nagar
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन