पाक में काम कर रही फ्रेंच कंपनी को पासपोर्ट बनाने का टेंडर दिया, शिकायत भेजी

Gwalior News - देश में अॉनलाइन पासपोर्ट बनाने का टेंडर फ्रेंच कंपनी जमेल्टो को दिया गया है। यह फ्रेंच कंपनी पाकिस्तान में वर्ष 2017...

Nov 11, 2019, 08:06 AM IST
देश में अॉनलाइन पासपोर्ट बनाने का टेंडर फ्रेंच कंपनी जमेल्टो को दिया गया है। यह फ्रेंच कंपनी पाकिस्तान में वर्ष 2017 से अॉनलाइन पासपोर्ट तैयार करने का काम देख रही है। अॉनलाइन टेंडर प्रक्रिया में टेंडर शर्त का ही उल्लंघन कर दिया गया। टेंडर में शर्त रखी गई थी कि पाकिस्तान व चायना में काम करने वाली कंपनी को काम नहीं दिया जाएगा अौर एेसी कंपनी टेंडर प्रक्रिया से स्वत: ही अमान्य हो जाएगी। देश की सुरक्षा से जुड़ी इस टेंडर प्रक्रिया में खुफिया एजेंसी सीबीअाई व सेंट्रल इंटेलीजेंस के अधिकारियों की लापरवाही की जांच व टेंडर निरस्त करने के लिए अारटीअाई एक्टविस्ट व व्यापमं घोटाले के व्हिसल ब्लोअर अाशीष चतुर्वेदी ने पीएमअो, सीबीअाई निदेशक, विदेश मंत्रालय, सेंट्रल इंटेलीजेंस व पासपोर्ट अथॉरिटी को पत्र लिखा है।

अारटीअाई एक्टविस्ट अाशीष चतुर्वेदी ने पत्र में देश की सुरक्षा से जुड़े मामले में सुरक्षा एजेंसियों द्वारा बरती गई गंभीर लापरवाही पर सवाल उठाते हुए भ्रष्टाचार का अारोप लगाया है। पत्र में कहा है कि इस टेंडर प्रक्रिया में 6 विदेशी कंपनी शामिल हुई जिनमेंे से तीन कंपनियों को टेंडर प्रक्रिया के शुरू में ही बाहर कर दिया गया अौर फ्रेंच कंपनी जमेल्टो को शर्तों का उल्लंघन कर टेंडर दे दिया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना