• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news the arrangement of the vehicle thatched the bridge on the hospital road again has not improved

अस्पताल रोड पर फिर खड़े किए वाहन छप्परवाला पुल की भी व्यवस्था सुधारी नहीं

Gwalior News - छप्परवाला पुल पर हृदय विदारक सड़क हादसे में बच्ची की मौत के बाद भी शनिवार को छप्परवाला पुल व शिंदे की छावनी की...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 08:02 AM IST
Gwalior News - mp news the arrangement of the vehicle thatched the bridge on the hospital road again has not improved
छप्परवाला पुल पर हृदय विदारक सड़क हादसे में बच्ची की मौत के बाद भी शनिवार को छप्परवाला पुल व शिंदे की छावनी की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए नगर निगम व पुलिस ने भी कोई पहल नहीं की। इस पूरे क्षेत्र में शनिवार को सुबह ट्रैफिक कम रहा अौर दोपहर बाद से ट्रैफिक बढ़ते ही शाम तक जाम की स्थिति बनती रही। वहीं अस्पताल रोड पर वाहनों की टक्कर से तीन लोगाें के घायल होने के बाद शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस ने सड़क पर खड़े वाहन हटाए थे। शनिवार को फिर अस्पतालों के सामने कार व दो पहिया वाहन की पार्किंग बेरोकटोक चलती रही।

छप्परवाला पुल पर शुक्रवार को दोपहर स्कूल बस की टक्कर से दादा के साथ घर लौट रही कक्षा 3 की छात्रा नाव्या जैन की मौत हो गई थी। छप्परवाला पुल चौराहे पर वाहनों में एसेसरीज लगाए जाने के कारण सड़क का अाधा हिस्सा घिरा रहता है, इसी कारण वाहन के निकलने के लिए कम हिस्सा बचता है। शुक्रवार को भी दुकानों के सामने अतिक्रमण होने के कारण ही स्कूल बस ने स्कूटर में टक्कर मार दी थी, जिससे बच्ची की मौत हुई थी। बच्ची की मौत के बाद भी शनिवार को पुलिस व नगर निगम का कोई कर्मचारी यहां नहीं पहुंचा। शिंदे की छावनी तिराहे पर ट्रैफिक पुलिस के पाॅइंट पर तैनात सूबेदार ने तिराहे के पास अवैध अाॅटो स्टैंड से अाॅटो हटवाए लेकिन इन पर कोई कार्रवाई नहीं की। शान शौकत के सामने, छप्परवाला पुल से अावैध अाटो स्टैंड व अतिक्रमण हटाने की कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अस्पताल रोड पर भी शुक्रवार को सुबह वाहन हटाने की अौपचारिक कार्रवाई के बाद शनिवार को वहां एक बार फिर सड़क किनारे वाहन खड़े हो गए। इस रोड पर बिना पार्किंग के बने अस्पतालों क मरीज व उनके अटेंडेंट के वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी कोई निर्देश व नोटिस जारी नहीं किए गए।

दिनभर राहगीर होते रहे परेशान, पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

अस्पताल रोड पर फिर सड़क के दोनों ओर वाहनों को खड़ा कर दिया गया। इससे राहगीर दिनभर परेशान रहे।

नव्या के परिजन से मिले सांसद, कलेक्टर को दिए निर्देश

हादसे में मृत कार्मल कॉन्वेंट की छात्रा नव्या जैन के परिवार में मां की स्थिति लगातार रोने के कारण दिन में खराब हो गई, बाद में परिजन ने दवा व ग्लूकोज पिलाया। नव्या परिवार में इकलौती थी अौर सभी की लाड़ली थी। शनिवार को किलागेट स्थित जैन मंदिर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सांसद विवेक शेजवलकर भी पहुंचे। सभा में मौजूद लोगों ने स्कूल बसों के ड्राइवरों द्वारा बच्चों को लेने व छोड़ने की जल्दबाजी में लापरवाही से तेजी से बस चलाने का मुद्दा उठा। लोगों का कहना था कि सड़कों पर अतिक्रमण के कारण स्कूल वाहन जाम में फंसते हैं। ऐसे में भी ड्राइवर जल्दबाजी करते हैं। शहर में बच्चों की सुरक्षा के लिए छोटी स्कूल बसें चलाए जाने की बात भी सांसद के समक्ष उठी। सांसद श्री शेजवलकर ने कलेक्टर अनुराग चौधरी से फोन पर बात कर इस मुद्दे पर स्कूल बस आॅपरेटर व स्कूल संचालकों की बैठक करने के निर्देश दिए।

X
Gwalior News - mp news the arrangement of the vehicle thatched the bridge on the hospital road again has not improved
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना