• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news the challenge of responsibilities is hidden behind the joy of victory tomar

जीत की खुशी के पीछे छिपी है जिम्मेदारियों की चुनौती: तोमर

Gwalior News - पॉलिटिकल रिपोर्टर | ग्वालियर केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि लोकसभा...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Gwalior News - mp news the challenge of responsibilities is hidden behind the joy of victory tomar
पॉलिटिकल रिपोर्टर | ग्वालियर

केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली भारी जीत की खुशी के पीछे जिम्मेदारियों को निभाने की चुनौती भी खड़ी है। श्री तोमर शनिवार को ग्वालियर व्यापार मेला परिसर के फेसिलिटेशन सेंटर में आयोजित भाजपा की सम्मान एवं आभार सभा में बोल रहे थे। इस मौके पर पार्टी कार्यकर्ताआें ने श्री तोमर के साथ ही सांसद विवेक शेजवलकर का स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रम के दौरान मंच पर माला पहनाने आैर सेल्फी लेने की होड़ में आपाधापी रही।

केंद्रीय मंत्री तोमर ने कार्यकर्ताआें को अपनी छोटी-बड़ी कमियों को दूर करने की नसीहत दी। साथ ही सामाजिक, आर्थिक बदलाव की दिशा में हर व्यक्ति से अपने स्तर पर प्रयास करने को भी कहा। उन्होंने कहा- हम गांधी की 150 वीं जयंती मना रहे हैं। इसमें साल भर कार्यक्रम होंगे। हममें से हर एक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी समझे आैर कुछ कार्यों का संकल्प ले। इनमें पर्यावरण को बचाने के लिए 150 पौधे लगाने, 150 कुषोषित बच्चों को पोषित करने आैर पानी बचाने के लिए जल संरक्षण जैसे संकल्प हो सकते हैं।

कांग्रेस आैर अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में झूठ बोलने, लोगों को गुमराह करने की राजनीति खत्म हो गई है। कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दल कभी न कभी टूटते रहे हैं। सिर्फ भाजपा ही अटूट संगठन है, इसीलिए दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनकर खड़ी है। सांसद शेजवलकर ने केंद्र सरकार में श्री तोमर को दूसरी बार मंत्री बनाने के लिए पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास में जितना मेरा प्रयास होगा, उतना ही योगदान श्री तोमर का भी रहेगा। मैं आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि ऐसा कोई काम नहीं करूंगा, जिसके कारण आपका पछताना पड़े। मंच पर तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व सांसद विवेक शेजवलकर का स्वागत करते कार्यकर्ता।

अपनों के बोझ से ही टूटेगी प्रदेश सरकार

मप्र की कांग्रेस सरकार अंतरकलह की शिकार है। यह अपने ही लोगों के बोझ से टूट जाएगी। भाजपा को इसके लिए कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। यह बात केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कार्यक्रम के बाद संवाददाताआें से चर्चा के दौरान कही। उन्होंने प्रदेश सरकार के बजट को निराशाजनक बताते हुए सरकार को फैल भी बताया। उन्होंने कहा कि सत्ता में रहने वालों को हमेशा बडा सोेच रखना चाहिए। कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक संकट पर उऩ्होंने कहा कि इससे भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है।

चर्चा

सिंघल के घर संवेदना जताने पहुंचे तोमर

कें‌द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर प्रवास के दौरान शनिवार को अचलेश्वर न्यास के न्यासी, समाजसेवी आैर व्यवसायी नरेंद्र सिंघल के नया बाजार स्थित निवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने श्री सिंघल के छोटे भाई राजेंद्र सिंघल के निधन पर शोक जताते हुए संवेदना व्यक्त की। इस मौके पर भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी श्री तोमर के साथ थे।

X
Gwalior News - mp news the challenge of responsibilities is hidden behind the joy of victory tomar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना