• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news the qci team rode in the auto leaving the luxury vehicle took photos of the ravines in the murar river

लग्जरी वाहन छोड़ क्यूसीआई की टीम ऑटो में घूमी, मुरार नदी में नालों की गंदगी के फोटो लिए

Gwalior News - शहर को ओडीएफ डबल प्लस देने के लिए दिल्ली से आई क्यूसीआई की टीम ने दूसरे दिन निगम के लग्जरी वाहनों को छोड़ दिया। टीम...

Nov 10, 2019, 08:05 AM IST
शहर को ओडीएफ डबल प्लस देने के लिए दिल्ली से आई क्यूसीआई की टीम ने दूसरे दिन निगम के लग्जरी वाहनों को छोड़ दिया। टीम के सदस्य सुबह ऑटो में बैठकर जड़ेरुआ बांध पहुंचे। यहां निगम के अधिकारी पहले से मौजूद थे। ऑटो में बैठकर पहुंची टीम को देखकर निगम अधिकारी भौचक्के रह गए। टीम ने वहां गंदगी और सीवर के पानी के निकास आदि की फोटोग्राफी की। दोपहर में टीम बैजाताल पर एक बार फिर से पहुंची। यहां पर टीम ने एक एमएलडी के सीवर ट्रीटमेंट प्लाट से संबंधित कागजात मौके पर देखे। टीम ने दिन भर में कई बार ऑटो बदले, जिससे दौरे के गोपनीय बनाया जा सके।

स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के लिए नगर निगम ने ओडीएफ डबल प्लस के लिए ऑनलाइन डेटा भेजा है। क्यूसीआई टीम के दो सदस्य शिवकुमार और ललित सुबह छह बजे ही जड़ेरुआ बांध पर पहुंच गए। टीम को कोई खामी नहीं मिले, इसके लिए निगम के उपायुक्त एपीएस भदौरिया, जेडओ अजय शर्मा आदि अधिकारी व्यवस्था को संभाल रहे थे।

जड़ेरुआ बांध परअधिकारियों से बात करते टीम के सदस्य।

पटरी किनारे कोई दिखा तो बजा दी सीटी

टीम के सुबह-सुबह निकलने की खबर पर निगम के अधिकारी और कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन और रेल पटरी के आस-पास व्यवस्था संभाल ली थी। उन्हें जहां भी कोई दिखता, उसे रोककर भगा दिया जाता था। स्टाफ को सीटी दे रखी थी। वह क्षेत्र में सीटी बजाकर लोगों को टोक रहे थे। स्टेशन के अलावा खुले क्षेत्र मेला ग्राउंड, मनोरंजनालय में भी स्टाफ की तैनाती कर लोगों पर नजर रखी जा रही थी। यहां की व्यवस्था उपायुक्त हसीन अख्तर ने संभाल रखी थीं। इनके साथ निगम के अधिकारी वीरेंद्र शाक्य और पवन शर्मा आदि अधिकारी रेल पटरियों पर पहुंचे और खुले में शौच करने वालों पर निगरानी की।

टीम का सुबह से रात तक चला निरीक्षण

क्यूसीआई टीम सुबह 5 बजे मैदान में निकल गई थी। दिन भर गोले का मंदिर, बिरला नगर मंडी, नूरगंज, हुजरात कोतवाली, चेला जी का अखाड़ा, बस स्टैंड, बैंड मार्केट, गांधी मार्केट, गजराराजा स्कूल, सूबे की गोठ आदि जगह स्थित निगम के शौचालयों में पहुंचकर सुविधाओं को देखा। यहां पर काम करने वाले से सुविधाओं के बारे में पूछा। जो सामान उपलब्ध रहता है। उनको खुद देखा। टीम का निरीक्षण रात दस बजे तक चलता रहा।

काल्पी ब्रिज पर रुके, फोटो खींची और चल दिए

आॅटो में घूम रही टीम के सदस्य काल्पी ब्रिज पर भी पहुंचे। यहां पर मुरार नदी के बहाव क्षेत्र को देखने के बाद आसपास नालों के नदी में गिरने के स्थलों पर भी नजर दौड़ाई। उसकी फोटो खींचकर तत्काल दिल्ली पहुंचा दी गई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना