• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news the team reached the bus stand asked the passengers whether the toilets remain clean or not

बस स्टैंड पर पहुंची टीम, यात्रियों से पूछा- टॉयलेट साफ रहते हैं या नहीं

Gwalior News - पहली बार तीन दिन शहर में रहकर क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) की टीम ने ओडीएफ डबल प्लस के लिए निरीक्षण पूरा कर...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:06 AM IST
Gwalior News - mp news the team reached the bus stand asked the passengers whether the toilets remain clean or not
पहली बार तीन दिन शहर में रहकर क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया (क्यूसीआई) की टीम ने ओडीएफ डबल प्लस के लिए निरीक्षण पूरा कर लिया है। यह टीम शाम को नगर निगम के अधिकारियों से मुलाकात कर दिल्ली लौट गई। तीसरे दिन टीम के सदस्य शिवकुमार और ललित कुम्हरपुरा पहुंचे। यहां टीम के सदस्यों ने क्षेत्रवासियों से बातचीत की। यहां के लोगों का कहना है कि टीम के सदस्य घरों में शौचालय होने के संबंध में पूछ रहे थे। यहां के लोगों ने बताया कि घरों में शौचालय पहले से बने हुए हैं।

क्यूसीआई की टीम की शहर में मौजूदगी को ध्यान में रखकर नगर निगम के अधिकारी और स्टाफ सुबह से ही अपने-अपने क्षेत्र में अलर्ट रहे। टीम ने निरीक्षण के दौरान रविवार को अन्तरराज्यीय बस स्टैंड पर दस्तक दी। यहां बने सामुदायिक शौचालय में टीम नियमों के हिसाब से सुविधाओं को चेक किया। इसके बाद बाहर आकर यात्रियों से शौचालय की सफाई के संबंध और सुविधाओं के बारे में बातचीत की। उन्होंने पूछा कि शौचालय का उपयोग करने पर पैसा लिया जाता या नहीं। टीम के सदस्यों ने बस स्टैंड के शौचालय और आसपास के क्षेत्र के फोटो कर दिल्ली मुख्यालय पर ऑनलाइन अपलोड किए।

कुम्हरपुरा में लोगों से पूछा- घरों में शौचालय हैं या नहीं

बस स्टैंड पर निरीक्षण करते क्यूसीआई टीम के सदस्य।

अंतिम वक्त प्रजेंटेशन, फिर की वापसी

मैदानी निरीक्षण के दौरान टीम के सदस्य अंतिम वक्त नगर निगम मुख्यालय पहुंचे। यहां पर निगम के प्रजेंटेशन को देखा। इसके बाद सभी कागजातों का मिलान करने के बाद शाम पांच बजे दिल्ली के लिए रवानगी डाल गई।

ओडीएफ डबल प्लस के लिए निरीक्षण पूरा


X
Gwalior News - mp news the team reached the bus stand asked the passengers whether the toilets remain clean or not
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना