• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news this time new swings will come in the fair craft market will be special

इस बार मेले में आएंगे नए झूले, शिल्प बाजार होगा खास

Gwalior News - सिटी रिपोर्टर . ग्वािलयर अगर आप झूला झूलने के शौकीन हैं तो इस बार आपका रोमांच और भी बढ़ने वाला है। ग्वालियर...

Dec 04, 2019, 08:41 AM IST
Gwalior News - mp news this time new swings will come in the fair craft market will be special
सिटी रिपोर्टर . ग्वािलयर

अगर आप झूला झूलने के शौकीन हैं तो इस बार आपका रोमांच और भी बढ़ने वाला है। ग्वालियर व्यापार मेले में झूला सेक्टर लगने की शुरुआत हो चुकी है। इस बार नए झूले लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होंगे। इस बार खास मंकी झूला लाने की कवायद चल रही है। इस झूले की ट्रायल इन दिनों गुजरात में हो रही है। अगर ट्रायल सफल रहती है तो यह झूला झूलने का मौका ग्वालियर वासियों को भी मिलेगा। इसके अलावा रेंजर, सलाम बॉय, कोलंबस, ज्वॉइंट व्हील, टोरा-टोरा सहित 50 से 60 झूले इस सेक्टर में लगेंगे। झूला संचालक महेंद्र ने बताया कि इस बार हमारा प्रयास मंकी झूला लाने का है। यह झूला पूरी तरह हटकर होगा, जो लोगों को पसंद भी आएगा। साथ ही बच्चों के लिए भी खास झूले लगाए जाएंगे।

पहली बार गांधी शिल्प बाजार नई तर्ज पर लगाया जाएगा

देशभर से 70 शिल्पी लेकर आएंगे हैंडीक्राफ्ट

कार्यालय विकास आयुक्त हस्तशिल्प के हस्तशिल्प संवर्धन अधिकारी कमलकांत राठौर ने बताया कि इस बार देशभर से 70 शिल्पी आ रहे हैं। गांधी शिल्प बाजार 11 जनवरी से 20 जनवरी तक लगेगा। इसकी जानकारी कार्यालय से आ चुकी है।

सेक्टर में लगते झूले।

गांधी शिल्प बाजार कुछ हटकर होगा

ग्वालियर व्यापार मेले में लगने वाला गांधी शिल्प बाजार इस बार कुछ हटकर होगा। इसमें देशभर के अनुसूचित जाति के शिल्पियों को मौका दिया गया है, जो अपने यहां का खास शिल्प लेकर आएंगे। ग्वालियर में यह पहला मौका होगा, जब इस तरह के शिल्पी अपना शिल्प लेकर आएंगे। यह खास इसलिए भी होगा कि पिछले वर्ष यह बाजार नहीं लगा था। यह शिल्पी ऐसे हैंडीक्राफ्ट आइटम लेकर आएंगे जो इससे पहले गांधी शिल्प बाजार में आए नहीं हैं, या फिर कम आए हैं।

X
Gwalior News - mp news this time new swings will come in the fair craft market will be special
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना