मदद के लिए बढ़े हजारों हाथ

Gwalior News - कोरोना वायरस से निपटने के लिए सांसद, विधायक और दूसरे जनप्रतिनिधियों सहित कई समाजसेवी संगठन व सक्षम नागरिक आगे आए...

Mar 27, 2020, 07:11 AM IST
Gwalior News - mp news thousands of hands extended to help

कोरोना वायरस से निपटने के लिए सांसद, विधायक और दूसरे जनप्रतिनिधियों सहित कई समाजसेवी संगठन व सक्षम नागरिक आगे आए हैं। उन्होंने कोरोना वायरस फंड में पैसा देने के साथ ही लॉकडाउन से प्रभावित गरीब और जरूरतमंद लोगों को भोजन व दूसरी सुविधाएं देने की शुरूआत की है। वहीं कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि शहर के फुटपाथाें पर रहने वाले निराश्रित लाेगाें काे मेला परिसर में पहुंचाया जाएगा। वहीं उनके लिए व्यवस्थाएं की जाएंगी। उन्हांेने कहा कि जो लोग निराश्रित गरीबों को भोजन या अन्य तरह की सुविधाओं के लिए दान देना चाहते हैं, वे संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय, उप पुलिस अधीक्षक यातायात अाैर सूबेदार से भी संपर्क कर सकते हैं। गुरुवार को तीन हजार से ज्यादा लोगों की मदद की गई। इधर, नगर निगम ने अन्तरराज्यीय बस स्टैंड पर दीनदयाल रसोई को शुरू करा दिया है। यहां पर पहुंचे लोगों के साथ-साथ बस स्टैंड के पास बने रैन बसेरे में भी लाेगाें काे दीनदयाल रसोई से खाना दिया गया। निराश्रित लोगों की मदद के लिए कलेक्टर ने धर्मगुरुओं की बैठक भी की। इसमें उन्होंंने कहा कि धर्मस्थलों पर भीड़ नहीं जुटने दी जाए। उन्हाेंने सभी से राशन व अन्य सामग्री दान देने के लिए भी अपील की।

दो समय बन रहा खाना

निगम के उपायुक्त डाॅ. अतिबल सिंह यादव ने बताया कि दीनदयाल रसोई में दो वक्त खाना तैयार किया जा रहा है। सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक और शाम को छह से रात के आठ बजे तक निगम द्वारा खाने की व्यवस्था की गई है। गुरुवार को बस स्टैंड पर आए लोगों को खाना खिलाया गया।

पंजीयन अधिकारियों ने एक दिन का वेतन दिया

पंजीयन विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने कोरोना संकट से निपटने के लिए शासन को अपना एक दिन का वेतन दिया है। मप्र पंजीयन विभाग अधिकारी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष दुष्यंत दीक्षित ने बताया कि ये सबसे बड़ा संकट है और इसलिए हम लोगों ने अपना वेतन दिया है। वहीं गवर्नमेंट पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष जगमोहन सक्सेना ने बताया कि एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने अपनी एक दिन की पेंशन राशि शासन को दी है।

सिंधी समाज ने 3 दिन में 100 लोगों को वितरित की खाद्यान्न सामग्री

सिंधी समाज के युवाअों ने शहर में खाद्यान्न वितरित करने के लिए सेंटर बनाए हैं। युवाअों द्वारा 3 दिन में 100 से ज्यादा लोगों को खाद्यान्न वितरित किया गया। इन सेंटरों से जरूरतमंदों को नि:शुल्क खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है। जरूरतमंद लोग सखी विहार में 7987381418, जनकगंज में 9425338939, विनयनगर में 770469696, माधवनगर में 9644800444, समाधिया कॉलोनी में 7000456161, थाटीपुर में 9752780841। नंबर पर संपर्क स्थापित कर सकतें हैं।

जनप्रतिनिधियों ने दी सहायता राशि

{सांसद विवेक शेजवलकर ने सांसद निधि से 70 लाख रुपए और एक माह का वेतन दिया। {ग्रामीण विधायक भारत सिंह कुशवाह ने 15 लाख रुपए और एक माह का वेतन दिया है। {पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने बीते दो महीने का वेतन और आटे के 200 बैग दिए। {भाजपा नेता डॉ. सतीश सिकरवार ने कलेक्टर को एक लाख रुपए का चेक दिया। {श्री अचलेश्वर महादेव न्यास ने प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए एक लाख एक हज़ार रुपए का चेक दिया । {पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने संक्रमित गरीब मरीजों के इलाज के लिए गोला का मंदिर स्थित श्याम वाटिका में 30 कमरों की व्यवस्था कराई है। उन्होंने हेल्पलाइन नंबर 4033469 व वाट्सएप नंबर 9301124042 जारी किया है।

एबीवीपी ने बनाई मदद टोली, जारी किए हेल्प लाइन नंबर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शहर में अकेले रह रहे छात्रों और अन्य लोगों की मदद के लिए मदद टोली तैयार की है और शहर को 5 हिस्सों में बांटकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। कोई भी छात्र या अन्य व्यक्ति जिसे मदद की जरूरत है वह इन हेल्प लाइन नंबरों पर फोन लगाकर मदद मांग सकता है। एबीवीपी का दावा है कि कार्यकर्ता तुरंत मदद के लिए पहुंचेंेगे। महानगर कार्यालय मंत्री सूरज दीक्षित के अनुसार मुरार क्षेत्र के लिए देशराज नारौलिया 8817368440, गोला का मंदिर क्षेत्र के लिए केतन चतुर्वेदी 9340623795, थाटीपुर के लिए सुमित यादव 6200385643, लश्कर के लिए अनमोल व्यास 9098466446, हजीरा क्षेत्र के लिए ऋषभ शर्मा 7804997705, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ऑफिस में सूरज दीक्षित 8817331496 के अलावा गौरव मिश्रा के मोबाइल नंबर 8109877006, आशीष शर्मा के मोबाइल नंबर 9009697046 तथा अमन बैसांदर के मोबाइल नंबर 9630050079 पर फोन लगाकर छात्र तथा अकेले रहने वाले लोग जिन्हें मदद की जरूरत है वह संपर्क कर सकते हैं। कार्यकर्ता तुरंत मदद के लिए पहुंचेंगे।

भाजपा नेताओं ने नहीं रखा नियमों का ध्यान, पास-पास खड़े होकर बांटे पैकेट

भाजपा नेता गुरुवार को कुछ बस्तियों में खाद्यान्न सामग्री के पैकेट बांटने पहुंचे। लेकिन इन नेताओं ने इस बात का ध्यान नहीं रखा कि सामान देते वक्त दूरी रखी जाए और लोगों का समूह खड़ा कर व नजदीक रहकर पैकेट बांटे गए। जबकि इस तरीके पर सरकार और प्रशासन ने रोक लगा रखी है। पार्टी के शहर अध्यक्ष देवेश शर्मा, उपाध्यक्ष रामेश्वर भदौरिया की झुग्गी बस्तियों में ये सामान बांटने पहुंचे थे। वहीं जिला प्रशासन अब तैयारी कर रहा है कि कोई भी पार्टी या संस्था सीधे सामान बांटने न पहुंचे। बल्कि, इसके लिए पहले प्रशासन से अनुमति ली जाए।

गरीबों को भाेजन के 3100 पैकेट बांटे

शहर में गुरुवार को पांच जगह किचन चलती रहीं। यहां से भाेजन के 3100 पैकेट एकत्रित कर वितरण का काम किया गया। जिला प्रशासन की ओर से भोजन वितरण व्यवस्था के लिए प्रभारी बनाए गए भूपेंद्र जैन ने बताया कि चार शहर का नाका, गोसपुरा, थाटीपुर, गिरवाई अाैर दानाओली में किचन चालू की है। यहां से खाने के 3100 पैकेट बनाकर रेलवे स्टेशन, जेएएच परिसर, शंकरपुर, डीबी सिटी के पास के साथ-साथ अन्य स्थानों पर वितरण किया गया। जेएएच कैंपस में रमेश गोयल ने अपनी टीम के साथ 1800 पैकेट बांटे। इसके अलावा समर्पण संस्था, केयर एंड अवेयर संस्था आदि ने पैकेट वितरित किए।

विवेकानंद समिति ने खाद्यान्न वितरित किया

अग्रवाल समाज परिचय सम्मेलन ने बांटा भोजन

{मेला ग्राउंड में रहेंगे शहर के निराश्रित, लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को मिलता रहेगा खाना

{कोरोना फंड के लिए जनप्रतिनिधि, सामाजिक संस्थाएं व सक्षम नागरिकों ने दिए लाखों रुपए दान

स्वामी विवेकानंद सेवा समिति द्वारा लोगों को खाद्यान्न वितरित किया गया। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष नूतन श्रीवास्तव आदि मौजूद थे। हम हैं ना शिक्षा एवं सशक्तिकरण समिति द्वारा जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरित किया गया। समिति के सदस्य आकाश बंसल, आकाश गोयल, गौरव राणा, चंदन कुशवाह अादि ने 7 नंबर चौराहा पर भोजन वितरित किया।

अग्रवाल समाज परिचय सम्मेलन द्वारा गुरुवार को भोजन वितरण अभियान चलाया गया। समाज के लोगों ने फूलबाग चौपाटी, सिकंदर कंपू, गुड़ीगुड़ा का नाका पर जाकर लगभग 400 परिवारों को भोजन उपलब्ध कराया। इस अवसर पर दिलीप अग्रवाल, मुकेश सिंघल, जेपी गुप्ता, विष्णु अग्रवाल, गोपाल अग्रवाल, निखिल बंसल अादि उपस्थित थे।

जेएएच में मरीजों को पुलाव बांटने के लिए तैयारी करते ग्वालियर सेवा भाव समिति के पदाधिकारी।

Gwalior News - mp news thousands of hands extended to help
Gwalior News - mp news thousands of hands extended to help
X
Gwalior News - mp news thousands of hands extended to help
Gwalior News - mp news thousands of hands extended to help
Gwalior News - mp news thousands of hands extended to help

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना