आज पर्यावरण के क्षेत्र में ज्यादा रिसर्च की जरूरत है: डॉ. राय

Gwalior News - conference सभी का सहयोग मिलना चाहिए कॉन्फ्रेंस में स्मार्ट सिटी ग्वालियर के सीईओ महीप तेजस्वी ने कहा कि किसी भी...

Feb 12, 2020, 07:31 AM IST
Gwalior News - mp news today more research is needed in the field of environment dr rai

conference

सभी का सहयोग मिलना चाहिए

कॉन्फ्रेंस में स्मार्ट सिटी ग्वालियर के सीईओ महीप तेजस्वी ने कहा कि किसी भी शहर के विकास के लिए लोगों का सहयोग मिलना भी जरूरी है। इसी क्रम में डॉ. वनाजा आनंदा और अरुण तिवारी ने भी विचार रखे। कॉन्फ्रेंस में देशभर से आए प्रतिभागी, यूनिवर्सिटी के फैकल्टी मेंबर और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

{कॉन्फ्रेंस में प्रतिभागियों को संबोधित करते वक्ता।

पर्यावरण के क्षेत्र में ज्यादा रिसर्च की जरूरत है। इसलिए इस क्षेत्र में अधिक निवेश की आवश्यकता भी है। पर्यावरण बचाने के लिए हमें तकनीक, सामाजिक और नैतिक स्तर पर प्रयास करना होंगे। यह बात भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के पूर्व महानिदेशक डॉ. मंगला राय ने कही।

वे एमिटी यूनिवर्सिटी में सस्टेनेबल डवलपमेंट व क्लाइमेट चेंज पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के कुलपति वीके शर्मा, प्रो-वाइस चांसलर डॉ. एमपी कौशिक, उत्तराखंड से आए डॉ. आशुतोष गौतम और वैज्ञानिक डॉ. आलोक मुखर्जी ने भी विचार रखे। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का संरक्षण करना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसमें देशभर से आए प्रतिभागी मौजूद रहे।

X
Gwalior News - mp news today more research is needed in the field of environment dr rai

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना