पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ट्रैफिक प्लान...पुराने और नए आरओबी से दोनों तरफ से निकल सकेंगे वाहन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पड़ाव आरओबी पर दूसरे तरफ का ट्रैफिक जल्द ही शुरू होने वाला है। शनिवार को कलेक्टर अनुराग चौधरी, एसपी नवनीत भसीन ने आरओबी का जायजा लिया। फिर आरओबी और पुराने पुल पर पहुंचकर संभावित ट्रैफिक प्लान तैयार किया। ट्रैफिक लोड को देखकर यह तय किया गया कि नए और पुराने ब्रिज से दोनों तरफ ट्रैफिक चलेगा। वहीं सर्विस लेन का उपयोग ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के लिए किया जाएगा, जिससे हादसे भी नहीं होंगे। संभावित प्लान तैयार कर लिया गया है। आरओबी शुरू होने से पहले एक बैठक की जाएगी, जिसमें ट्रैफिक प्लान को अंतिम रूप दिया जाएगा।

जानिए...पड़ाव आरओबी से दोनों तरफ से ऐसे निकलेगा ट्रैफिक

पड़ाव आरओबी: दोनों तरफ से ट्रैफिक चलेगा। मानसिंह चौराहे से एसकेवी की तरफ निकलने वाले वाहन बाईं तरफ से सीधे निकलेंगे। वहीं एसकेवी की तरफ से मानसिंह चौराहे की तरफ जाने वाले वाहन दाईं तरफ से निकलेंगे।

बाल भवन व मानसिंह चौराहे से जिन वाहनों को स्टेशन बजरिया की तरफ जाना है, उन्हें सीधे नहीं निकलने दिया जाएगा, क्योंकि अगर यह वाहन सीधे निकलेंगे तो एसकेवी की तरफ से आने वाले वाहनों से आमना-सामना होगा। यहां वाहन फंसेंगे। इसके चलते यहां यू टर्न बनाया जाएगा। बैरिकेड लगाकर बाल भवन और मानसिंह चौराहे से स्टेशन बजरिया की तरफ आने वाले वाले वाहनों को पुल के नीचे सर्विस लेन से निकाला जाएगा।

स्टेशन बजरिया से बाल भवन के लिए वाहन मोटेल तानसेन चौराहे से घूमते हुए पहुंचेंगे।

पड़ाव पुल: यहां दोनों तरफ से ट्रैफिक चालू रहेगा। पड़ाव की तरफ से एसकेवी जाने वाले वाहनों के लिए बैरिकेड लगाए जाएंगे। स्टेशन बजरिया से फूलबाग आने वाले वाहनों को दिन में घूमकर निकाला जाता है, लेकिन नया आरओबी शुरू होते ही दिन में यहां से बैरिकेड हटा दिए जाएंगे।

सर्विस लेन से निकलेंगे टेंपो: हजीरा से आने वाले टेंपो को सर्विस लेन से निकाले जाने का विचार है। शनिवार को जब इसका जायजा लिया तो यह सामने आया कि अगर पड़ाव आरओबी के नीचे से इन्हें निकाला जाएगा तो आरओबी के एक पॉइंट पर वाहन सामने आएंगे। यहां एक बार फिर निरीक्षण होगा।

नया आरओबी

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें