प्रदूषण बोर्ड व निगम की बिना अनुमति से पानी बेचते दो पकड़े

Gwalior News - ग्वालियर| शहर में अवैध तरीके पानी बेचने का काम करने वालों के खिलाफ नगर निगम ने बुधवार को एक्शन लिया। नगर निगम की टीम...

Aug 15, 2019, 09:40 AM IST
ग्वालियर| शहर में अवैध तरीके पानी बेचने का काम करने वालों के खिलाफ नगर निगम ने बुधवार को एक्शन लिया। नगर निगम की टीम बुधवार की सुबह दीनदयाल नगर में पहुंची। यहां पर अवैध तरीके से आरओ का पानी बेचे जाने की शिकायतें निगम को मिल रहीं थी। उस पर उपायुक्त एपीएस भदौरिया टीम को लेकर डीडी नगर के पास स्थित राधाकृष्ण कॉलोनी में पहुंचे। यहां पर गायत्री जलधारा के यहां टीम ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गायत्री जलधारा चलाने वाले के पास प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और नगर निगम की परमिशन नहीं मिली। बोर्ड द्वारा दिया गया प्रमाण-पत्र साल 2017 में खत्म हो चुका था। तब भी पानी बेचने का काम किया जा रहा था। टीम ने इनके ऊपर 25 हजार रुपए का जुर्मान लगाया।

श्री भदौरिया ने बताया दूसरी कार्रवाई एसबी मिश्रा के खिलाफ की गई। ये भी पानी बेचने का काम करते हैं। इनके पास भी निगम और बोर्ड की परमिशन नहीं थी। बिना परमिशन के पानी बेचने का काम कर रहे थे। इनके ऊपर 10 हजार रुपए का अर्थदंड लगाया गया। इस तरह कुल 35 हजार रुपए का जुर्माना किया गया। कार्रवाई की भनक आस-पास पानी का व्यापार करने वालों को लगी। वे अपनी-अपनी दुकानों के शटर डालकर भाग गए। श्री भदौरिया ने बताया, इस तरह के कुछ और आरओ सेंटर भी चिह्नित किए गए हैं। जल्द ही उन पर भी कार्रवाई होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना