• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news two houses and three plots yet the father of two sons has to cut lives in temples

दो मकान और तीन प्लॉट, फिर भी दो बेटों के पिता को मंदिरों में काटनी पड़ रही है जिंदगी

Gwalior News - दो मकान और तीन प्लॉट की संपत्ति अपने दो बेटों के लिए खड़ी करने वाले पिता 65 वर्षीय श्याम बाबू गुप्ता आज अपने बेटों...

Jan 16, 2020, 07:36 AM IST
Gwalior News - mp news two houses and three plots yet the father of two sons has to cut lives in temples
दो मकान और तीन प्लॉट की संपत्ति अपने दो बेटों के लिए खड़ी करने वाले पिता 65 वर्षीय श्याम बाबू गुप्ता आज अपने बेटों द्वारा बेदखल कर दिए जाने की वजह से मंदिर-मंदिर भटककर जिंदगी काटने को मजबूर हैं। यह मजबूर पिता बुधवार को कलेक्टोरेट में आयोजित बुजुर्गों की कचहरी में न्याय की आस लिए पहुंचे थे। कभी जेसी मिल में मैनेजर की नौकरी करने वाले श्याम बाबू गुप्ता को अचलेश्वर मंदिर स्थित भिखारियों की लाइन में बैठकर दिन का खाना नसीब हो रहा है। जब श्याम बाबू गुप्ता ने यह तकलीफ एसडीएम अनिल बनवारिया को सुनाई तो उन्होंने अपने रीडर को तुरंत ही श्याम बाबू गुप्ता के बेटों नवीन कुमार और प्रवीण कुमार को नोटिस जारी कर एसडीएम कोर्ट में तलब करने के निर्देश जारी किए। 7 दिन बाद पिता और बेटों को बैठाकर बुजुर्ग श्याम बाबू गुप्ता की परेशानी का निराकरण किया जाएगा।

सामाजिक न्याय विभाग, जिला प्रशासन, नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग सहित 7 विभागों के संयुक्त आयोजन में कलेक्टोरेट में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर बुजुर्गों के भरण-पोषण के लिए कचहरी लगाई गई, जिन्हें सुनने के लिए सभी एसडीएम, तहसीलदार, 81 वाॅलेंटियर, 16 काउंसलर और 12 एनजीओ को बुलाया गया था। काउंसलरों ने बुजुर्गों के परिजनों के बीच समझौते कराने की भी कोशिश की। कचहरी में 336 बुजुर्ग अपनी पीड़ा लेकर पहुंचे थे, जिसमें से 184 बुजुर्गों के प्रकरणों का निराकरण किया गया।

बुजुर्ग कचहरी
कलेक्टोरेट में आयोजित बुजुर्ग कचहरी में उनकी समस्याओं का निराकरण करते अफसर।

बहू ही लगाने लगी अपने सास ससुर पर छेड़छाड़ के आरोप

काशीपुरा, मुरार निवासी बुजुर्ग दंपती मुन्ना जोशी और मीना जोशी ने एसडीएम जयति सिंह को बताया कि उनकी बहू उन पर ही छेड़छाड़ के आरोप लगाकर झूठी शिकायतें करती है। चूंकि बेटा धर्मेंद्र का बीमारी की वजह से इंतकाल हो गया है, ऐसे में वे बहू की सुरक्षा के मद्देनजर ही देर शाम को बाहर जाने या बिना बताए जाने पर रोक-टोक करते हैं। लेकिन इससे परेशान होकर बहू उन पर छेड़छाड़ के आरोप लगाने लगी है। इसके बाद काउंसलर हरप्रीत और शोभा यादव ने बुजुर्ग दंपती को समझाया कि वे घर आकर बहू को समझाएंगे।

बहू-नाती ने माफी मांगी, लेकिन दादाजी का दिल नहीं पिघला

एसडीएम अनिल बनवारिया के यहां एक प्रकरण दर्पण कॉलोनी निवासी प्रेम कुमार शर्मा (69) का पहुंचा। श्री शर्मा इस बात से नाराज थे कि उनकी बहू ने उन पर दहेज एक्ट के तहत झूठा मुकदमा दर्ज कराकर जेल भिजवा दिया था। उस प्रकरण के खत्म होने के बाद एसबीअाई में बैंक कैशियर रहे श्री शर्मा ने अपने मकान से बहू-नाती को बेदखल करने का आवेदन एसडीएम को दिया। बहू व नाती दोनों ने ही अपनी गलती के लिए श्री शर्मा के पैर छूए, माफी भी मांगी, लेकिन उनका दिल नहीं पिघला। इस मामले की अगली सुनवाई 5 दिन बाद होगी।

यह है आवेदनों की स्थिति

कैटेगरी कुल पंजीयन निराकरण

आधार कार्ड 18 13

वोटर आईडी 22 22

आयुष्मान कार्ड 33 10

राशन कार्ड 18 18

समग्र आईडी 01 01

बैंकिंग लोन के मामले 06 06

विकलांगता प्रमाण पत्र 46 46

हेल्थ चेकअप कराना 68 68

बेटा-बहू से संबंधी मामले 124 सभी पेडिंग

-नोट: बुजुर्ग कचहरी में कुल 336 बुजुर्गों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई, जिसमें 184 का निराकरण हुआ।

शराब पीकर मारपीट करता था एसडीएम ने पिता के पैर में सिर रखवाकर मंगवाई माफी

नाका चंद्रबदनी के गड्डा वाला मोहल्ला निवासी दीपक सेन अपने पिता हरचरण सेन से शराब पीकर मारपीट करता था। नशे में धुत दीपक को एसडीएम अनिल बनवारिया ने पहले 50 हजार रुपए में बाउंड ओवर कर दिया। फिर पिता के चरणों में 5 मिनट तक सिर रखकर माफी मांगने को कहा, जिसके बाद दीपक बोला कि अब वह कभी पिता को नहीं मारेगा।

Gwalior News - mp news two houses and three plots yet the father of two sons has to cut lives in temples
X
Gwalior News - mp news two houses and three plots yet the father of two sons has to cut lives in temples
Gwalior News - mp news two houses and three plots yet the father of two sons has to cut lives in temples
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना