अल्ट्रॉ सीनिक एक्लिप्स क्रूज, 7 लाख रु. है एक रात का किराया

Gwalior News - ऑस्कर अवॉर्ड फंक्शंस के नॉमिनीज को 12 दिनों की अल्ट्रॉ, सीनिक एक्लिप्स क्रूज की यात्रा का टिकट भी तोहफे में दिया...

Feb 15, 2020, 07:31 AM IST
Gwalior News - mp news ultra scenic eclipse cruise rs 7 lakh is one night fare

ऑस्कर अवॉर्ड फंक्शंस के नॉमिनीज को 12 दिनों की अल्ट्रॉ, सीनिक एक्लिप्स क्रूज की यात्रा का टिकट भी तोहफे में दिया गया है, जो उन्हें अंटार्कटिका की यात्रा करवाएगा। आईए जानते हैं इस क्रूज में ऐसा क्या है खास।


क्रूज में क्या है खास

इस क्रूज में 288 यात्रियों को ले जाने की क्षमता है। इसका अपना हेलिकॉप्टर है, 2 बेडरूम वाले पेंटाहाउस स्टाइल के सुइट्स 2,659 स्क्वेयर फीट तक फैले हैं। यॉट में 114 कैबिन हैं। इस क्रूज की ऑनबोर्ड लैंग्वेज अंग्रेजी भाषा है। इसे दुनिया का पहला डिस्कवरी यॉट भी कहा जाता है। क्रूज के सबमरीन, साइंस नेप्च्यून फीचर्स भी खास हैं।

सी निक एक्लिप्स अल्ट्रॉ क्रूज 6 सितारा सुविधाओं वाला क्रूज है। इसे ऑस्ट्रेलियन रिवर क्रूज ऑपरेटर साइंड ने विकसित किया है इसे वर्ष 2019 में लांच किया गया था। हाल ही में ऑस्कर अवॉर्ड विनर को इस क्रूज की 12 दिनों की यात्रा का पैकेज गिफ्ट में दिया गया है, जिसकी एक रात की ट्रैवलिंग का टिकट 7 लाख है। यहां ऐशो- आराम का है पूरा इंतजाम और सुविधाएं भी।

लग्जीरियस सुविधाएं

ऑप्टिकल साइटसीइंग के लिए कस्टम बिल्टइन डिवाइज भी एडवेंचर के शौकीन यात्रियो के लिए इसमें हैं। यही नहीं 300 मीटर गहरे गोते भी इस क्रूज में से लगाए जा सकते हैं।

À क्रूज में 10 डाइनिंग विकल्प हैं, जहां एशियन फ्यूजन से लेकर तो फ्रेंच फाइन डाइनिंग का आनंद आप ले पाएंगे।

À जिम, योगा और लो इम्पैक्ट एक्सरसाइज के लिए पाइलेट स्टूडियो भी क्रूज में मौजूद हैं।

À H130 हेलिकॉप्टर भी इसके डेक पर लैंड करते हैं। ये क्रूज से स्पेशल साइट पर ले जाने में मददगार होते हैं।

À क्रूज में हाई टेक थिएटर एरिना भी है, जिसे खास सिनेमास्कोप तकनीक से डिजाइन किया गया है। इसमें विजुअल और साउंड के भी खास इंतजाम हैं। इस थिएटर में इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल सिटिंग सुविधा है।

क्रूज में कहां से शुरू होती है यात्रा

इस क्रूज में यात्रा करने के लिए आपको एम्सटरडैम, एथेन्स, बार्सेलोना, बय्ूनोस, एयरलिमा, कोपेनहेगन, लिस्बन ऑस्लो, ली हेव्रे, पराग, रोम, सेंटिगो या वेनिस से टिकट बुक करानी होगी। यहां 172 क्रू मेंबर्स के साथ उच्च श्रेणी की सर्विस आपकी हर सुविधा का ख्याल रखेगी।

X
Gwalior News - mp news ultra scenic eclipse cruise rs 7 lakh is one night fare
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना