• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news wife lodges dowry harassment case against army major car seized from home

सेना के मेजर के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का मामला, घर से कार जब्त

Gwalior News - सेना के मेजर व उसके परिजन के खिलाफ मेजर की प|ी ने भोपाल में दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। प|ी का कहना है कि...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:06 AM IST
Gwalior News - mp news wife lodges dowry harassment case against army major car seized from home
सेना के मेजर व उसके परिजन के खिलाफ मेजर की प|ी ने भोपाल में दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। प|ी का कहना है कि ग्वालियर मेंे ससुरालवालों ने 25 लाख रुपए की मांग की और मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। मेजर के मुरार में कल्पना नगर स्थित घर पर विगत दिवस भोपाल पुलिस ने दबिश दी। पुलिस के पहुंचने की सूचना पर मेजर के परिजन फरार हो गए। पुलिस ने घर से अॉडी कार बरामद कर ली है। मेजर की शादी 24 अप्रैल 2018 को उषा किरण पैलेस में हुई थी।

मुरार स्थित ए-2 कल्पना नगर निवासी मेजर अादित्य सिंह सेंगर, सास लक्ष्मी सिंह सेंगर, ससुर महेंद्र सिंह सेंगर व ननद डॉ. अदिति सेंगर के खिलाफ तृप्ती सिंह सेंगर ने दहेज प्रताड़ना व मारपीट का मामला भोपाल में दर्ज कराया है। रिपोर्ट में तृप्ती ने बताया कि मायका पक्ष ने लगुन में 30 लाख रुपए व एक अॉडी कार दहेज में दी थी। रोका कार्यक्रम में 2.90 लाख रुपए और गोद भराई कार्यक्रम में 5.48 लाख रुपए भी खर्च किए थे। शादी में 30 लाख नगद व अन्य सामान दहेज में दिया गया था। तृप्ती ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी में दहेज देने के लिए पिता ने मकान व फ्लैट गिरवी रखे। साथ ही बैंक से लोन व रिश्तेदारों से उधार भी लिया था।

रिपोर्ट में तृप्ती ने बताया कि 24 फरवरी 2019 को जब मेरे फौजी पति चार माह के कोर्स के लिए जा रहे थे, तब मैंने साथ ले चलने की बात की। इस पर पति ने मना कर दिया। इसके बाद सास, ससुर और ननद भी वहां एकत्रित हुए अौर मेरे साथ झूमाझटकी की, जिससे मुझे चोटें भी अाईं। बाद मेंे मेरी मौसेरी भाभी व रिश्तेदारों‌ के साथ एक जोड़ी कपड़े में मायके भेज दिया।

इसी दौरान मेरे फोन पर वहां डायल 100 की गाड़ी भी पहुंची, जिसे मेरे सास और ससुर ने वापस कर दिया। अारोपियों को पकड़ने के लिए विगत माह भोपाल पुलिस ने कल्पना नगर स्थित मेजर के घर पर दबिश दी लेकिन परिजन फरार हो गए। बाद में पुलिस ने घर से अॉडी बरामद कर ली। अारोपियों की तलाश की जा रही है।

X
Gwalior News - mp news wife lodges dowry harassment case against army major car seized from home
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना