पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रक्षाबंधन के लिए आईं विंग कमांडर अभिनंदन और पीएम मोदी राखी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की आई स्पेशल राखी। दूसरे चित्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राखी।

रक्षाबंधन का पर्व 15 अगस्त को होने से इस बार देशभक्ति पर अाधारित राखियों का कलेक्शन मार्केट में ज्यादा आया है

सिटी रिपोर्टर | ग्वालियर

एयर स्टाइक के हीरो विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के नाम पर इस बार रक्षाबंधन की स्पेशल राखी मार्केट में आई हैं। इसमें उनके पाकिस्तान के एफ-16 के नियंत्रण रेखा पर गिराने के फोटो को भी शामिल किया गया है। इस बार रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक ही दिन होने के कारण देशभक्ति पर आधारित राखियों का कलेक्शन मार्केट में ज्यादा आया है। इसमें आजादी और शहीदों के शहादत पर आधारित कुटेशन लिखे हुए हैं। इसके अलावा मार्केट में स्पेशल तिरंगा राखी भी आई है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर स्पेशल राखी आई है। इसमें पीएम मोदी का फोटो लगा है। वहीं परंपरागत राखियों में बच्चों के लिए स्पेशल कार्टून कैरेक्टर, स्पोर्ट्स पर्सन और फिल्म स्टार के नाम से भी राखियां मार्केट में आई हैं। साथ ही मोती, चांदी सहित अन्य मेटल की राखियों की कई वैराइटी बाजार में उपलब्ध हैं।

डाक विभाग ने जारी किया स्पेशल लिफाफा
भाई-बहन के अटूट रिश्तों का पर्व रक्षाबंधन को लेकर डाक विभाग ने राखी भेजने के लिए एक विशेष लिफाफा तैयार किया है। इस लिफाफे की कीमत 10 रुपए रखी गई है। इसकी खास बात यह है कि लिफाफा न तो पानी से गलता है और न ही फट सकता है। इस लिफाफे में राखी भेजने के लिए 5 रुपए प्रति 20 ग्राम के दर से डाक टिकट लगाना होगा। इन विशेष लिफाफे को स्पीड पोस्ट या साधारण डाक से भेज सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें