यूजीसी नेट में शहर के योगेंद्र ने हासिल की 99.14 पर्सेंटाइल

Gwalior News - नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट का रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया। इसमें शहर से साढ़े पांच हजार...

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट का रिजल्ट शनिवार को जारी कर दिया। इसमें शहर से साढ़े पांच हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। यह परीक्षा 20-21 जून और 24 से 26 जून तक शहर के पांच परीक्षा केंद्रों पर हुई थी। इसमें विक्रांत ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सिविल इंजीनियरिंग ब्रांच के छात्र योगेंद्र सिंह तोमर ने 99.14 पर्सेंटाइल हासिल की है। एक्सपर्ट अंकुर श्रीवास्तव की मानें तो इस बार उन परीक्षार्थियों ने सबसे ज्यादा स्कोर किया है, जिन्होंने अपना पहला अटैंप्ट दिसंबर में दिया था। सिलेबस में बदलाव की वजह से परीक्षार्थी पिछले अटैंप्ट में ज्यादा अच्छा स्कोर नहीं कर पाए थे। इस बार उन्होंने सिलेबस के हिसाब से पढ़ाई की और सफलता हासिल की। इस बार इकोनॉमिक्स का कटऑफ सबसे ज्यादा रहा है। इसमें जेआरएफ एंड असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए कटऑफ 74.67 और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 65.33 रहा है।

ऑनलाइन टेस्ट सीरीज से फायदा मिला





पिछली बार एक नंबर से पिछड़ी, सीख ली







इन छात्रों ने भी किया क्वालिफाई

दूसरे अटैंप्ट से बनाई तैयारी की योजना






अलग-अलग किताबों से बनाए नोट्स






यूजीसी नेट में शहर की शिवानी गुप्ता के 57.33 प्रतिशत, निशा बरैया के 50.67 प्रतिशत, इशिता दांगी के 56 प्रतिशत, सुनील सारस्वत के 57.33 प्रतिशत, स्वाति शिवहरे के 51.33 प्रतिशत अंक आए हैं।

दिन और रात में की पढ़ाई, मिली सफलता






तैयारी के लिए यू-ट्यूब पर देखे वीडियो







X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना