• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News mp news you can create a child with pregnant39s diet yoga self study and meditation

गर्भवती के खानपान, योगासन, स्वाध्याय और चिंतन से संतान को बना सकते हैं संस्कारी

Gwalior News - गायत्री परिवार द्वारा शुक्रवार से 24 कुंडीय महायज्ञ अौर अाअो गढ़ें संस्कारवान पीढ़ी अभियान का शुभारंभ हुआ। इसके...

Feb 15, 2020, 07:30 AM IST
Gwalior News - mp news you can create a child with pregnant39s diet yoga self study and meditation

गायत्री परिवार द्वारा शुक्रवार से 24 कुंडीय महायज्ञ अौर अाअो गढ़ें संस्कारवान पीढ़ी अभियान का शुभारंभ हुआ। इसके तहत शुक्रवार को आयुर्वेदिक कॉलेज के धनवंतरी सभागार में कार्यशाला अायोजित हुई। कार्यशाला में स्त्री रोग विशेषज्ञों ने अच्छी संतान के लिए महिलाअों को क्या करना चाहिए, इस पर अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान डॉ. अोपी शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में धर्म को विज्ञान के साथ तर्क संगत बनाने की अावश्यकता है। युवाअों को विज्ञान के साथ जोड़कर धर्म को समझना जरूरी है। गर्भवती माताअों को अपने खानपान, योगासन, चिंतन, स्वाध्याय अौर सकारात्मक चिंतन करना चाहिए।गायत्री परिवार द्वारा फूलबाग मैदान में 14 फरवरी से 16 फरवरी तक आयोजित 24 कुंडीय यज्ञ के लिए गायत्री शक्तिपीठ, तानसेन नगर से कलश यात्रा प्रारंभ हुई, जो कलश यात्रा विभिन्न स्थानों से होती हुई फूलबाग मैदान तक पहुंची। कलश यात्रा के शुभारंभ से पूर्व गायत्री शक्तिपीठ पर विधायक प्रवीण पाठक ने पूजा-अर्चना की।

अाज होगी विशेष पूजा: शनिवार सुबह 7.30 बजे विशेष पूजा आयोजित की जाएगी। सुबह 8 बजे से 24 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन फूलबाग मैदान में किया जाएगा। दोपहर 11 बजे कैंसर हॉस्पिटल में कार्यशाला अायोजित होगी।

प्रभु को पाने के लिए ध्रुव ने सुख छोड़ दिए थे: दीक्षित

न्यू शिवाजी नगर पर चल रही भागवत कथा में कथा व्यास राम भरत दीक्षित ने बालक ध्रुव की कथा सुनाते हुए कहा ईश्वर को पाने के लिए बालक ध्रुव ने राजमहल का त्याग कर दिया अौर ईश्वर की तलाश में जंगल के लिए निकल गए। वहीं निज धाम आश्रम में चल रही शिव महापुराण कथा में पं.सतीश कौशिक कहा कि मन बहुत चंचल है। इसे भगवान की भक्ति से ही वश में किया जा सकता है।

शिव मंगलकारी, शिवपुराण कल्याणकारी है : संत रामप्रसाद

ग्वालियर | सबका कल्याण करे वही शिव है। शिव कल्याण व मंगल स्वरूप है‌ं। इसलिए उनकी कथा भी हमेशा मंगलकारी ही होती है। यह बात गुजरात के बड़ोदा से अाए अंतरराष्ट्रीय रामस्नेही संप्रदाय के संतश्री रामप्रसाद महाराज ने लक्ष्मीगंज स्थित रामद्वारा में शुक्रवार से शुरू हुए 7 दिवसीय शिव महापुराण कथा ज्ञान महायज्ञ के पहले दिन कही। सद्गुरु परिवार सेवा समिति ग्वालियर द्वारा आयोजित शिव पुराण ज्ञान यज्ञ में कथा से पहले शुक्रवार को शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में 551 महिलाएं पीले वस्त्र पहनकर सिर पर कलश धारण करके चल रही थी। रामद्वारा पहुंचने पर संतश्री ने शिवपुराण का पूजन कर कथा का प्रारंभ किया।

रामद्वारा में शिवपुराण कथा ज्ञान यज्ञ के शुभारंभ से पहले कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें कथा वाचक रामप्रसाद महाराज को विंटेज कार में बैठाया गया।

Gwalior News - mp news you can create a child with pregnant39s diet yoga self study and meditation
X
Gwalior News - mp news you can create a child with pregnant39s diet yoga self study and meditation
Gwalior News - mp news you can create a child with pregnant39s diet yoga self study and meditation

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना