अपराध / दतिया में जमीन विवाद पर बड़े भाई ने सगे छोटे भाई की पीट-पीटकर हत्या



murder in datia
X
murder in datia

  • मृतक की पत्नी और बेटे को भी पीटा
  • दोनों की हालत गंभीर, असप्ताल में भर्ती

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 01:57 PM IST

दतिया. ग्राम कमथरा में जमीन विवाद को लेकर बड़े ने छोटे भाई की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। आरोपी ने पहले खेत पर काम कर रहे छोटे भाई को पीटा, इसके बाद उसकी बहू और बेटे के साथ भी मारपीट कर मरणासन्न कर दिया। घटना गुरुवार की है। 

घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद झांसी मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया। पुलिस ने मामले में बड़े भाई समेत चार के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। साथ ही दो आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया। 

 

यह है मामला : ग्राम कमथरा निवासी रामलाल गुरुवार सुबह खेत पर धान की फसल में पानी देने गया था। सुबह साढ़े छह बजे जब वह पानी लगा रहा था तभी बड़ा भाई छोटेलाल अहिरवार अपने पुत्रों मुकेश, राधावल्लभ और मुलायम के साथ रामलाल के खेत पर पहुंच गया। चारों आरोपियों ने रामलाल की लाठी-डंडों से मारपीट की। 

 

गांव पहुंच पत्नी और बेटे को पीटा : रामलाल को अधमरा करने के बाद चारों आरोपी बाप-बेटे गांव में आए और हैंडपंप पर पानी भर रही रामलाल की पत्नी सुमन को लाठियों से पीटा जिससे वह हैंडपंप के पास ही घायल हालत में पड़ी रहीं। सुमन की मारपीट करने के बाद छोटेलाल अपने बेटों के साथ रामलाल के घर पहुंचा और उसके बेटे दीपक को लाठियों से पीटा। इसके बाद आरोपी बाप बेटे फरार हो गए। कुछ देर बाद ही 108 एंबुलेंस पुलिस मौके पर पहुंची। 

 

रास्ते में हुई मौत: तीनों घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जांच अधिकारी नितिन दांतरे ने बताया कि तीनों घायलों को मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया लेकिन रामलाल अहिरवार की रास्ते में मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी सगे भाई छोटेलाल व उसके बेटे मुलायम को गिरफ्तार कर लिया है। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि आरोपी छोटेलाल अपने छोटे भाई रामलाल की जमीन को हड़पना चाहता था। इसी के लिए उसने रामलाल व उसकी पत्नी व बेटे की मारपीट कर दी। इसी मारपीट में छोटे भाइ की जान चली गई। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना