ग्वालियर / पत्थर से कुचलकर युवक की हत्या; हाथ में मिले महिला के बाल और टूटी चूड़ियां



Murder of young man crushed with stone; Female hair and broken bangles in hand
X
Murder of young man crushed with stone; Female hair and broken bangles in hand

  • नदी गेट के पास बैडमिंटन काेर्ट के पीछे मैदान में मिला शव 
  • पुलिस ने संदिग्ध महिला और दो युवकों को हिरासत में लिया 

Dainik Bhaskar

Mar 24, 2019, 06:36 PM IST

ग्वालियर. पत्थर से कुचलकर एक युवक की हत्या कर दी गई। उसका शव गेंदघर के पास स्थित एक मैदान में मिला है। उसके हाथ में महिला के बाल और पास में ही टूटी चूड़ियां भी मिली हैं। यानी उसने मरने से पहले संघर्ष किया है। हत्या में महिला के शामिल होने की आशंका है। एक महिला का नाम भी पुलिस काे प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है, जिसके साथ वह अक्सर घूमता रहता था। फिलहाल इंदरगंज थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला और दो युवकों को हिरासत में लिया है। 

 

सूत्रों के मुताबिक इन लोगों ने हत्या करना भी स्वीकार कर लिया है। जो महिला इस साजिश में शामिल बताई जा रही है, उससे युवक के अवैध संबंध बताए जा रहे हैं। इसी के चलते किसी बात पर झगड़ा हुआ और दूसरे युवक के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। फिलहाल तीनों से पूछताछ की जा रही है। नदीगेट के पास स्थित गेंदघर पर बेडमिंटन कोर्ट के पीछे एक मैदान है। शनिवार दोपहर करीब 3.30 बजे एक युवक मैदान के पास से गुजरा तो उसे पत्थर की बेंच पर लाश पड़ी दिखी। उसका सिर बुरी तरह कुचला हुआ था। पास में ही पत्थर पड़ा हुआ था। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी।
 
सूचना मिलने पर पुलिस आई और जब पड़ताल की तो मृतक की पहचान दिलीप पुत्र स्व.किशनलाल शाक्य (35) निवासी मांढरे की माता के रूप में हुई। पुलिस उसके घर पहुंची तो उसका भाई मुकेश मिला। तब पता लगा कि दिलीप पिछले 15 साल से घर से अलग रहता था। वह अपने घर बहुत कम जाता था। अक्सर अचलेश्वर और फूलबाग पर एक महिला के साथ घूमता रहता था। पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट आनंद पांडे को भी बुला लिया। जब जांच की तो उसकी हथेली में महिला के बाल मिले। 

 

मैदान में संदिग्ध गतिविधियों की कई बार हुई शिकायत 
मैदान में संदिग्ध गतिविधियों की शिकायत कई बार लोगों ने की। लोगों ने पुलिस से यह तक शिकायत की कि मैदान में कुछ ऐसी महिलाएं आती हैं जो देह व्यापार में लिप्त हैं। 


पुलिस को शक-नशे में की गई वारदात 
युवक अचलेश्वर मंदिर पर ही अक्सर दिखता था, वह मांगकर पेट भरता था। काेई काम नहीं करता था। साथ ही शराब और चरस, गांजे का नशा करता था। नशे के चलते ही उसकी फूलबाग पर घूमने वाली एक महिला से दोस्ती हुई थी। उसके साथ एक युवक और घूमता था। तीनों साथ ही रहते थे। आशंका है कि नशे में वारदात को अंजाम दिया गया है। बेंच और जमीन पर खून पड़ा है, लेकिन खून पूरी तरह नहीं सूखा है। यानी हत्या 12 घंटे के अंदर की गई है। अब पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना