--Advertisement--

कार्रवाई / शिवपुरी जिले की नरवर में पुलिस ने दो क्रेशर मशीन समेत 400 डंपर से ज्यादा गिट्टी जब्त की



  • पुलिस टीम को मौके से नहीं मिले क्रेशर मशीनों के लाइसेंस के कागजात 
Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 07:21 PM IST

शिवपुरी. पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में जिले में दो क्रेशर मशीन समेत 400 डंपर से ज्यादा गिट्टी जब्त की गई है। कार्रवाई एसडीएम उदय सिंह सिकरवार एवं एसडीओपी रत्नेश तोमर ने टीम के साथ की। तहसील नरवर के ग्राम नानकपुर में की गई। इस क्षेत्र में और भी क्रेशर मशीनों के अवैध संचालन की शिकायतें हैं। 

 

जानकारी के अनुसार, पुलिस को शिकायत मिली थी कि एक कंपनी द्वारा संचालित दो क्रेशर मशीनों से अवैध रूप से गिट्टी बनाई जा रही है। इस पर पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से जानकारी की पुष्टि होने पर रविवार को मौके पर छापा मार कार्रवाई की। करैरा एसडीएम उदयसिंह सिकरवार और एसडीओपी रजनीश तोमर टीम के साथ पहुंचे थे। कार्रवाई में जब्त की गईं क्रेशर मशीनों के संचालन का लाइसेंस और कागज नहीं मिले। यहां पर पूरी तरह से अवैध उत्खनन के लिए क्रेशर संचालित किया जा रहा था।

 

5 करोड़ है जब्त की गई अवैध क्रेशर मशीन और गिट्टी की कीमत 

इसके साथ ही 400 डंपर से अधिक गिट्टी मौके से जब्त की गई है। इस कार्रवाई से अवैध क्रेशर संचालकों में हड़कंप मच गया है। दो क्रेशर मशीनों समेत गिट्टी की अनुमानित कीमत लगभग 5 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। बताया जा रहा है कि नरवर और करैरा क्षेत्र में कई क्रेशर मशीनें अवैध रूप से संचालित हैं।

 

--Advertisement--