--Advertisement--

सम्मेलन / आप जनता की लड़ाई लड़ते हो, आपके न्याय की लड़ाई हम लड़ेंगे: सिंधिया



कार्यक्रम में ग्राम रक्षा समिति के कार्यकर्ता को सैल्यूट देते सिंधिया। कार्यक्रम में ग्राम रक्षा समिति के कार्यकर्ता को सैल्यूट देते सिंधिया।
X
कार्यक्रम में ग्राम रक्षा समिति के कार्यकर्ता को सैल्यूट देते सिंधिया।कार्यक्रम में ग्राम रक्षा समिति के कार्यकर्ता को सैल्यूट देते सिंधिया।
  • मेला के मृगनयनी गार्डन में ग्राम एवं नगर रक्षा समिति के सदस्यों का हुआ जमावड़ा

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 04:16 AM IST

ग्वालियर.  आप लोग जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं। भरोसा रखें  आपके न्याय की लड़ाई मैं लड़ूंगा। यह बात सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को मृगनयनी गार्डन में ग्राम एवं नगर रक्षा समितियों के सदस्यों के बीच कही। उन्होंने कहा कि  बिना किसी अपेक्षा के आप लोगों ने समाजसेवा का जो संकल्प उठाया है, उससे आप दाता की श्रेणी में खड़े हुए हैं। आप लोग भरोसा रखें। आपकी लड़ाई सिंधिया लड़ेगा। 


सेवानिवृत्त एएसपी देवेंद्र प्रताप सिंह चौहान के संयोजन में हुए कार्यक्रम में सिंधिया ने कहा कि चुनाव आचार संहिता के चलते मैं कोई राजनीतिक घोषणा तो नहीं कर रहा हूं, लेकिन इतना कहूंगा कि प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता के भविष्य का सवाल है। ऐसे में लोगों को अंधेरे, खोखले वादों आैर घोषणा वीरों के खिलाफ लड़कर प्रदेश की तस्वीर बदलना है। फैसले की घड़ी आ गई है। हमें सेवा भाव के साथ बदलाव की नई इबारत लिखना है।

 

उन्होंने कहा कि मोह कुर्सी आैर लाल बत्ती से नहीं बल्कि लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाने की ललक से होना चाहिए। मेरी खोज हमेशा नेक इंसानों की रही है। इस कार्यक्रम के संयोजक देवेंद्र सिंह में वह सब खूबी दिख रही है। उसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे संत कृपाल सिंह ने कहा कि जो मानव सेवा का संकल्प लेकर सदैव हमारे साथ हैं, हमारा दायित्व है कि हमें भी उनका साथ देना चाहिए। उनका जो लक्ष्य है, उसमें सफलता मिलेगी, क्योंकि आप सब उनके साथ हैं।

 

इससे पहले संयोजक सेवानिवृत्त एएसपी देवेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने कहा- आपका हितैषी कौन है, यह हम सबको पहचानना होगा। उन्होंने जहां सिंधिया आैर कांग्रेस की जमकर तारीफ की, वहीं भाजपा पर तंज कसते हुए कहा- आशीर्वाद मांगने से नहीं कर्म करने से मिलता है। अंत में अशोकनगर से आए कौशल शर्मा ने आभार जताया।

 

बिजली गुल होने पर ली चुटकी : कार्यक्रम के मंच पर संयोजक देवेंद्र प्रताप सिंह चौहान जब अपनी बात कह रहे थे, तभी बिजली गुल होने से माइक बंद हो गया। इस पर सिंधिया ने चुटकी ली- शिवराज ने बिजली गुल करवा दी है। इस पर चौहान माइक छोड़कर सीधे लोगों के सामने आए आैर बोले- मुझे माइक की जरूरत नहीं है। इस पर ठहाका गूंज उठा।
 

भारतीय जनता पार्टी को अब तक न राजमाता याद आईं और न अटलजी : प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के संयोजक सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र आैर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। शनिवार को संवाददाताआें से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा- अब से पहले भाजपा को न राजमाता की याद आई आैर न ही अटलजी की? चुनाव आते ही उसे सब याद आने लगे। यही उसका चरित्र है।

 

सिंधिया ने कहा- ग्वालियर में ही राजमाता के नाम पर महाराजपुरा विमानतल का नामकरण होने के बारह साल बाद तक कौवे बोलते रहे। वहां एक भी फ्लाइट नहीं आती थी। यूपीए सरकार में जब मैं मंत्री बना तब फ्लाइट आना शुरू हुई। राम वन गमन पथ के मामले में भाजपा नेताआें द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दिए जा रहे बयानों पर भी सिंधिया ने तंज कसा।

 

उन्होंने कहा- धार्मिक आस्था किसी राजनीतिक दल की बपौती नहीं है। इसके साथ ही मैं यह भी कहना चाहता हूं कि आस्था के मामले में राहुल गांधी को किसी के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है। सिंधिया ने यह भी कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा से तंग आ चुकी है। अब वह बदलाव चाहती है। इसके चलते प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..