--Advertisement--

श्योपुर / गांजा बेचने पर युवक को 3 साल की सजा

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 01:45 PM IST


seopur news
X
seopur news

श्योपुर। जिला सत्र न्यायालय में विशेष न्यायाधीश एमएस चंद्रावत की अदालत ने शनिवार को एक युवक को गांजा बेचने के अपराध में दोषी पाते हुए तीन साल कैद की सजा सुनाई है। 10 हजार रुपए के अर्थदंड से भी दंडित किया है। 


मामला फरवरी 2017 को सिटी कोतवाली क्षेत्र का है। तत्कालीन टीआई सतीश चौहान ने मुखबिर की सूचना रात्रि 11.45 बजे मय फोर्स के कार्रवाई करते हुए बगवाज रोड पर कब्रिस्तान के पास संदिग्ध हालत में घूम रहे युवक को पकड़कर तलाशी ली। जिसमें आरोपी के दाहिने हाथ में सफेद रंग के कपड़े के थैले में दो किलोग्राम अवैध गांजा मिला। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम नकुल शिवहरे पुत्र हरिशंकर शिवहरे और गिर्राज घाट श्योपुर का निवासी बताया। पुलिस ने उक्त आरोपी के विरुद्ध एनडीपीसी एक्ट 1985 की धारा 8/20 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विशेष न्यायालय में चालान पेश किया।


कोर्ट में 11 माह दोनों पक्ष की सुनवाई के बाद विशेष न्यायाधीश एमएस चंद्रावत की अदालत ने नकुल शिवहरे को एनडीपीसी एक्ट की धारा 8-20 का दोषी पाते हुए अपने फैसले में तीन साल का कारावास तथा 10 हजार रुपए अर्थदंड की सजा दी है। जिला लोक अभियोजना अधिकारी आरके बरैया ने बताया कि इस मामले में शासन की ओर से पैरवी विशेष लोक अभियोजक राजेंद्र जाधव ने की। 

Astrology

Recommended

Click to listen..