ग्वालियर / हमसफर, जीटी सहित 5 ट्रेनों पर पथराव



Stones on 5 trains including Humsafar, GT
X
Stones on 5 trains including Humsafar, GT

  • जीटी के ड्राइवर और कुछ यात्रियों को हल्की चोटें

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2019, 05:56 AM IST

ग्वालियर . शुक्रवार-शनिवार की रात हमसफर एक्सप्रेस, जीटी एक्सप्रेस, पातालकोट सहित 5 ट्रेनों पर सिथाैली-अांतरी के बीच अज्ञात लाेगाें ने पथराव कर दिया। इससे ट्रेनाें के कुछ कोच के कांच टूट गए। पथराव में जीटी एक्सप्रेस के चालक सहित कुछ यात्रियों काे चोटें आई हैं। पथराव की शुरूआत रात 12 बजे हुई, जब भाेपाल से दिल्ली जा रही हमसफर एक्सप्रेस सिथाैली-अांतरी से गुजरी। तेज गति में चल रही इस ट्रेन में पत्थर लगे ताे दाे काेच के कांच फूट गए। इससे यात्री बुरी तरह घबरा गए और सीटाें के नीचे छुप गए। इसके बाद ग्वालियर से झांसी की ओर जा रही जीटी एक्सप्रेस पर पटरी किनारे खड़े कुछ शरारती युवकों ने पथराव किया। इसी दाैरान यहां से गुजरी झांसी से आ रही पातालकोट एक्सप्रेस और दुर्ग से आ रही हमसफर एक्सप्रेस व चेन्नई से आ रही जीटी एक्सप्रेस पर भी पथराव हुअा।

 

जीटी एक्सप्रेस के गार्ड ने कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी। पथराव में जीटी एक्सप्रेस के इंजन का कांच क्षतिग्रस्त हाे गया। चालक ने भी यह जानकारी झांसी कंट्रोल को दी। एकसाथ दाे जगह से सूचनाएं मिलने पर आरपीएफ निरीक्षक आनंद स्वरूप पांडे जवानों के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन कोई पत्थरबाज नहीं मिला। ट्रेनें जब ग्वालियर पहुंचीं तो आरपीएफ के जवानों ने यात्रियाें से चर्चा की। पथराव की घटनाओं के बाद आरपीएफ ने झांसी-ग्वालियर के बीच ट्रैक पर गश्त बढ़ा दी है।

 

पैसा नहीं देने पर किन्नरों का हंगामा, चेन पुलिंग कर ट्रेन पर फेंके पत्थर : ग्वालियर| निजामुद्दीन से जबलपुर जा रही निजामुद्दीन-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस में सामान्य कोच में अागरा से सवार हुए किन्नरों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने यात्रियों से पैसे मांगे और नहीं देने पर उनके साथ मारपीट की और मनिया स्टेशन पर चेन पुलिंग कर ट्रेन रोककर पथराव कर दिया। पथराव में ग्वालियर आ रही श्रीमती किरण और जितेंद्र तोमर को चोटें आई हैं। इनकी शिकायत के बाद आरपीएफ के जवानों ने दो किन्नर शबनम और सोनिया को पकड़कर धौलपुर आरपीएफ को सौंप दिया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना