• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • The Hindu Mahasabha worshiped Bapu's killer Nathuram Godse; Celebrating Aarti and sacrificing day

ग्वालियर / हिंदू महासभा ने बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा की; आरती उतारी बलिदान दिवस मनाया



ग्वालियर में बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा करते कार्यकर्ता। ग्वालियर में बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा करते कार्यकर्ता।
गोडसे की तस्वीर लगाई गई और उनकी पूजा करके आरती उतारी गई। गोडसे की तस्वीर लगाई गई और उनकी पूजा करके आरती उतारी गई।
X
ग्वालियर में बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा करते कार्यकर्ता।ग्वालियर में बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा करते कार्यकर्ता।
गोडसे की तस्वीर लगाई गई और उनकी पूजा करके आरती उतारी गई।गोडसे की तस्वीर लगाई गई और उनकी पूजा करके आरती उतारी गई।

  • ग्वालियर में दो साल पहले भी हिन्दू महासभा ने एक मंदिर में गोडसे की मूर्ति लगाने की कोशिश की थी 
  • हिन्दू महासभा ने शुक्रवार को नाथूराम गोडसे का 70वां बलिदान दिवस मनाया है 

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2019, 02:44 PM IST

ग्वालियर. ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा की गयी है। ये काम हिंदू महासभा ने शुक्रवार को किया, उन्होंने नाथूराम गोडसे का 70वां बलिदान दिवस मनाया। महासभा ने ग्वालियर में दो साल पहले एक मंदिर में गोडसे की मूर्ति लगाने की कोशिश की गयी थी, जिसमें हंगामा हो गया था। बाद में पुलिस ने मूर्ति को जब्त कर लिया था। 

 

शुक्रवार को हिंदू महासभा ने बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे का बलिदान दिवस मनाया। गोडसे की फोटो लगाकर आरती उतारी गई और पूजा की गयी। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में महासभा के सदस्य मौजूद थे। महासभा ने गोडसे के अंतिम बयान को राज्य के स्कूल और कॉलेजों के पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग रखी। 

 

हिंदू महासभा ने शहर के दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय में नाथूराम गोडसे की फांसी के दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाया। आज ही के दिन 70 साल पहले गोडसे को फांसी दी गई थी। कार्यक्रम में नाथूराम गोडसे की तस्वीर लगायी गयी और उनकी पूजा की। इसके बाद दीपक जलाकर आरती की गई, पीछे खड़े लोगों ने गोडसे का गुणगान करने वाली आरती भी गाई। 

 

आयोजन के बाद हिंदू महासभा ने प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। इसमें महासभा ने मुख्यमंत्री से नाथूराम गोडसे के अंतिम बयान को स्कूल और कॉलेज के पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की है। 

 

मंदिर में मूर्ति स्थापित करने की कोशिश 
हिंदू महासभा ने दो साल पहले नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाने के लिए मूर्ति लगाने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने उसकी कोशिश नाकाम कर दिया था और मूर्ति को अपने कब्ज़े में ले लिया था। महासभा ने उस मूर्ति को वापस देने की मांग भी उठाई। नवम्बर 2017 में हिन्दू महासभा ने गोडसे का मंदिर बनाने के लिए प्रतिमा स्थापित की थी, उस दौरान कांग्रेस की शिकायत और विरोध के बाद शिवराज सरकार ने प्रतिमा जब्त कर ली थी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना