• Hindi News
  • Mp
  • Gwalior
  • Gwalior News there are 450 marksheets due to lack of correction in the tabulating chart student upset
--Advertisement--

टेबुलेशन चार्ट में करेक्शन न होने से 450 मार्कशीट हैं पेंडिंग, छात्र परेशान

Gwalior News - जीवाजी यूनिवर्सिटी में करेक्शन सेल में तैनात शिक्षकों ने टेबुलेशन चार्ट से करेक्शन करना बंद कर दिया था, जिसकी वजह...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:36 AM IST
Gwalior News - there are 450 marksheets due to lack of correction in the tabulating chart student upset
जीवाजी यूनिवर्सिटी में करेक्शन सेल में तैनात शिक्षकों ने टेबुलेशन चार्ट से करेक्शन करना बंद कर दिया था, जिसकी वजह से 450 से ज्यादा मार्कशीटें नहीं बन पा रही हैं, जिसकी वजह से छात्र परेशान हो रहे हैं। शिक्षकों ने ऐसे करेक्शन लगाना बंद कर दिया है जिनको लेकर उनको शंका है कि गड़बड़ हो सकती है। शिक्षकों के करेक्शन लगाने में आपत्ति करने की शिकायत कर्मचारियों ने अफसरों से की। इसके बाद अब दो वरिष्ठ शिक्षकों की जिम्मेदारी तय कर करेक्शन कराए जा रहे हैं।

जेयू में पिछले एक सप्ताह से टेबुलेशन चार्ट से करेक्शन लगाने में शिक्षक आपत्ति कर रहे थे, सबसे ज्यादा परेशानी बीएड की मार्कशीट के करेक्शन में आ रही थी। शिक्षकों का कहना था कि बीएड की मार्कशीट के करेक्शन में सबसे ज्यादा गड़बड़ी होती है, अब उनके नाम और हस्ताक्षर हो रहे हैं। इसलिए वह ऐसा काम ही नहीं करेंगे। इसकी वजह से लगभग 450 मार्कशीटें पेंडिंग हो गई थीं, इन मार्कशीट के लिए छात्र लगातार चक्कर लगा रहे थे। जब कर्मचारियों की परेशानी बढ़ गई तो उन्होंने इसकी शिकायत परीक्षा नियंत्रक डॉ. राकेश कुशवाह और डिप्टी रजिस्ट्रार राजीव मिश्रा से की थी। इसके बाद डिप्टी रजिस्ट्रार श्री मिश्रा ने शिक्षकों से बातचीत की और उनकी परेशानी समझकर इस काम के लिए 2 वरिष्ठ शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी है।


X
Gwalior News - there are 450 marksheets due to lack of correction in the tabulating chart student upset
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..