• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Harda News
  • बृज बाबू रेस्टारेंट में अमानक नमकीन मिला पंजाब होटल से तेल का सैंपल लिया
--Advertisement--

बृज बाबू रेस्टारेंट में अमानक नमकीन मिला पंजाब होटल से तेल का सैंपल लिया

होली के त्योहार को देखते हुए खाद्य विभाग और प्रशासनिक टीम ने बुधवार को नगर में कार्रवाई की। हरदा से आई टीम के साथ...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:35 AM IST
होली के त्योहार को देखते हुए खाद्य विभाग और प्रशासनिक टीम ने बुधवार को नगर में कार्रवाई की। हरदा से आई टीम के साथ हुई कार्रवाई में बृज बाबू रेस्टोरेंट में अमानक नमकीन मिला। जिसे तुरंत नष्ट करवाया। वहीं पंजाब होटल से जांच के लिए तेल का सैंपल लिया। साथ ही एक्सपायरी कोल्ड्रिंक मिलने पर उन्हें भी मौके पर ही नष्ट करवाया। प्रशासन की बड़ी कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

एसडीएम के निर्देश के बाद बुधवार को प्रशासन व पुलिस का अमला सतर्क हो गया। मंगलवार को ही एसडीएम वीपी यादव ने जिम्मेदारों को त्योहार पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। एसडीएम यादव ने कहा कि खाद्य आपूर्ति विभाग को सैंपल लेने के अधिकार नहीं होते है। वह सिर्फ पेट्रोल पंप, राशन वितरण और अन्य व्यवस्था देखते हैं इसलिए हरदा से खाद्य सुरक्षा, औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को ही बुलाया है। कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार अनुराग उइके भी मौजूद रहे। इसी दिन की बैठक में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी आशीष आजाद मौजूद नहीं थे, तब एसडीएम यादव ने उनके साथी अधिकारी से महीने भर में की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी। इसके बाद बुधवार को हरदा से टीम बुलवाकर होटल, रेस्टोरेंट की जांच कराई गई। जांच के दौरान शहर की होटलों में साफ-सफाई की कमी मिली।

खिरकिया। कार्रवाई करने पहुंची खाद्य विभाग की टीम।

5 दुकानों से लिए सैंपल

खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत हरदा से आए खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेपी सोलंकी, नायब तहसीलदार अनुराग उइके के 5 स्थानों से सैंपल लिए। इसमें भारत दाल मिल से मावे का सैंपल, पंजाब होटल से तेल का सैंपल लिया, संजय दाल मिल से दाल का सैंपल लिया। टीम में दो कोटवार भी शामिल हुए।