--Advertisement--

सफल नहीं सार्थक बनो, जीवन औरों के लिए जियाे: पटेल

Harda News - हरदा। सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देते प्रतिभागी। भास्कर संवाददाता| हरदा जिंदगी में सिर्फ सफल होना ही...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:40 AM IST
सफल नहीं सार्थक बनो, जीवन औरों के लिए जियाे: पटेल
हरदा। सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देते प्रतिभागी।

भास्कर संवाददाता| हरदा

जिंदगी में सिर्फ सफल होना ही जरूरी नहीं है। बात तो तब है जब आपकी कामयाबी के कोई मायने भी हों। अपने लिए हर इंसान जीता है, असली जीना उसका है जो औरों के लिए जिए। यह बात पूर्व मंत्री कमल पटेल ने हरदा डिग्री कॉलेज में स्टूडेंट डे पर आयोजित समारोह में विद्यार्थियों से कही। उन्होंने कहा कि अपनी उन्नति के लिए सभी काम करते हैं। लेकिन हमें समाज व राष्ट्र के विकास में भी अपनी सक्रिय भागीदार देना चाहिए। उन्होंने शिक्षा, संस्कार और जीवन में नैतिक मूल्यों का महत्व बताते हुए कहा कि शिक्षा संस्कारवान बनाती है। हमें अपने ज्ञान का उपयोग समाज की बुराइयों को दूर करने और राष्ट्र के नव निर्माण में करना चाहिए। जिससे राष्ट्र, समाज व शहर का गौरव बढ़े। भाजपा जिलाध्यक्ष अमरसिंह मीणा ने कहा कि बेटियों को पढ़ाना जरूरी है। बेटियों के शिक्षित होने से समाज आगे बढ़ेगा। उन्होंने बेटियों को पढ़ाने व उन्हें आगे बढ़ाने के लिए सभी से आगे आने की बात कही।

विद्यार्थियों ने एकल व युगल नृत्य के जरिए सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। पंजाबी भांगड़ा, राजस्थान के लोक नृत्य आकर्षण का केंद्र रहे। शिव के तांडव ने भी खूब तालिया बटोरी। राष्ट्रीय स्तर पर दूसरा स्थान प्राप्त मूक अभिनय बेहद पसंद किया। विजेताओं व प्रतिभावान विद्यार्थियों काे पुरस्कृत किया। गिरीश सिंहल ने बताया कि इस साल और बीते साल मेरिट में आए मेधावी विद्यार्थियों को भी सम्मान किया। इस दौरान कॉलेज का स्टॉफ व विद्यार्थियों के परिजन भी मौजूद रहे।

X
सफल नहीं सार्थक बनो, जीवन औरों के लिए जियाे: पटेल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..