--Advertisement--

स्वास्थ्य कर्मचारियों ने संविदा विरोधी होली जलाई

जिले के संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को 11वें दिन भी हड़ताल जारी रखी। कर्मचारियों ने...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:05 AM IST
जिले के संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर गुरुवार को 11वें दिन भी हड़ताल जारी रखी। कर्मचारियों ने संविदा विरोधी होली जलाई। इधर संविदा कर्मियों की लगातार चल रही हड़ताल से जिले में स्वास्थ्य सेवाएं लड़खड़ा गई हैं।

संघ के अध्यक्ष केके राजोरिया ने बताया सरकार की संविदा विरोधी नीतियों को लेकर संविदा विरोधी होली जलाई। इसमें अप्राइजल नीति, एचआर पॉलिसी, कमल का फूल हमारी भूूल, संविदा विरोधी बीजेपी, अबकी बार आर या पार, मामा नहीं कसाई है कंस का छोटा भाई है जैसे नारे लिखी तख्तियां भी होली में जलाईं। राजोरिया ने बताया सभी संविदा कर्मियों ने अपनी मांगें पूरी कराने के लिए संयुक्त मोर्चा मंच बनाया है। इसके बैनर तले शक्ति प्रदर्शन करने भोपाल पहुंचे। लेकिन किसी ने भी संविदा कर्मियों को तवज्जो नहीं दी। उनकी मांगों को नहीं सुना। उन्होंने बताया हड़ताल से जिला अस्पताल समेत पूरे जिले के 62 स्वास्थ्य केंद्रों पर सेवाएं ठप हो गई हैं।

हरदा। होली जलाते संविदा कर्मचारी।

शिव का रुद्राभिषेक कर सरकार को सद्‌बुद्धि देने

की प्रार्थना

हरदा| विभिन्न लंबित मांगों को लेकर मप्र सहकारिता समिति के कर्मचारियों की हड़ताल गुरुवार को भी जारी रही। तेजाजी चौराहे पर टेंट लगाकर बैठे हड़ताली कर्मचारियों ने सरकार को सद्‌बुद्धि देने के लिए शिव का रुद्राभिषेक किया। इसके अलावा क्रमिक भूख हड़ताल भी जारी रखी। सुभाष पवार और भागवत जाट ने बताया मांगेें पूरी नहीं होने तक हड़ताल जारी रहेगी। प्रांतीय नेतृत्व द्वारा तय आंदोलन के अनुसार 4 मार्च से अन्न का त्याग भी किया जाएगा। कर्मचारियों ने बताया कि उनकी हड़ताल का पंजीयन कार्य पर असर पड़ रहा है। होली के बाद आंदोलन तेज होगा।

सहकारिता कर्मी नहीं मनाएंगे होली, वीर तेजाजी चौक पर देंगे धरना

हरदा|
सहकारिता कर्मी वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर वीर तेजाजी चौक पर गुरुवार को नौवें दिन भी हड़ताल पर रहे। इस दौरान पांच कर्मचारियों ने क्रमिक भूख हड़ताल भी की। इस दौरान निर्णय लिया मांग पूरी नहीं होने की वजह से संविदा कर्मचारी शुक्रवार को होली नहीं मनाएंगे। वे धरना तेजाजी चौक पर धरना देंगे। धरना स्थल पर ही हड़ताली कर्मचारियों ने भगवान भोलेनाथ का पंचामृत से रुद्राभिषेक किया। मंत्रोच्चार के बीच अभिषेक के बाद आरती और प्रसादी वितरण किया। इस मौके पर कर्मचारियों ने शासन को सद्‌बुद्धि दिए जाने की प्रार्थना भगवान भोलेनाथ से की। धरना स्थल पर क्रमिक भूख हड़ताल में संजय भावसार, पृथ्वीराज बघेल, नवीन धनगर, मनीष पंचारिया एवं बालकृष्ण भैंसारे शामिल हुए।