Hindi News »Madhya Pradesh »Harda» 7 दिन की और मोहलत, फिर सड़कों पर उतरेंगे संविदा स्वास्थ्य कर्मी

7 दिन की और मोहलत, फिर सड़कों पर उतरेंगे संविदा स्वास्थ्य कर्मी

नियमितिकरण और निष्कासितों की बहाली की मांग को लेकर 19 फरवरी से बेमियादी हड़ताल पर डटे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:40 AM IST

नियमितिकरण और निष्कासितों की बहाली की मांग को लेकर 19 फरवरी से बेमियादी हड़ताल पर डटे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने अब आरपार की लड़ाई की रणनीति बनाई है। शनिवार को भोपाल में कोर कमेटी की बैठक हुई। इसमें मांग पूरी करने के लिए 7 दिन की और मोहलत देने का निर्णय हुआ। इसके बाद हर जिले से राजधानी तक सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला हुआ।

संविदा स्वास्थ्य कर्मी संघ के अध्यक्ष केके राजोरिया ने बताया वे अभी तक शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांगें मनवाने के लिए विरोध जता रहे हैं। लेकिन सरकार उनकी जायज मांगों को गंभीरता से नहीं ले रही है। उनकी मांग मानने की बजाय हर बार उन्हें काम पर लौटने का अल्टीमेटम दे रही है। ऐसा न करने पर नए कर्मचारियों की भर्ती की धमकी दी जा रही है। राजोरिया ने बताया संगठन ने सरकार को 7 दिन का समय दिया है। इसके बाद सड़क पर उतरकर उग्र आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने बताया जिले के जिन गांवों में एनएचआरएम की संविदा एएनएम हैं वहां पर टीकाकरण पूरी तरह से बंद हो चुका है। कैंप नहीं लगने से नसबंदी का लक्ष्य पूरा नहीं हुआ। जननी सुरक्षा के चेक लंबित हैं। एनआरसी में 40 दिन से ताला लगा है।

हरदा। हड़ताल पर बैठे संविदा स्वास्थ्यकर्मी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Harda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×