विज्ञापन

पूर्व मकड़ाई रियासत की राजमाता सीतारानी का निधन, फतेहगंज में किया अंतिम संस्कार / पूर्व मकड़ाई रियासत की राजमाता सीतारानी का निधन, फतेहगंज में किया अंतिम संस्कार

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:05 AM IST

Harda News - प्रदेश के मंत्री विजय शाह, टिमरनी विधायक संजय शाह की माता सीतारानी शाह (86) का भोपाल के निजी अस्पताल में शुक्रवार रात...

Timarni News - former queen of the kingdom of the kingdom of makkah sitarani dies funeral done in fatehganj
  • comment
प्रदेश के मंत्री विजय शाह, टिमरनी विधायक संजय शाह की माता सीतारानी शाह (86) का भोपाल के निजी अस्पताल में शुक्रवार रात निधन हो गया था। पूर्व रियासत मकड़ाई की राजमाता सीतारानी शाह गंगाहुजुर का पार्थिव शरीर शनिवार को गृहग्राम खुदिया के महल में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। हजारों लोगों ने राजमाता गंगाहुजूर के अंतिम दर्शन किए।

शवयात्रा खुदिया के प्रमुख मार्गों से होते हुए मकड़ाई स्थित फतेहगंज में स्थित पारिवारिक गुढ़ी (समाधियों) के पास पहुंची। जहां उनका अंतिम संस्कार गायत्री परिवार के नर्मदा प्रसाद गौर ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कराया। राजमाता गंगाहुजुर के पार्थिव शरीर को सबसे छोटे पुत्र टिमरनी विधायक संजय शाह ने मुखाग्नि दी।

मंत्री बेटे विजय शाह ने चलाया शव यात्रा वाहन: राजमाता के पार्थिव शरीर की अंतिम यात्रा के लिए उपयोग किए वाहन को खुदिया से मकड़ाई फतेहगंज तक मंत्री विजय शाह ने चलाया।

नेपाल के राजा जोधाजंग की बेटी थीं

राजमाता सीतारानी शाह को चार भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और मलयालम का ज्ञान था। राजमाता नेपाल के राजा पदमा के बेटे राजा जोधाजंग की बेटी थीं। जिनका विवाह सन 1953 में मकड़ाई रियासत के राजा देवीशाह के साथ हुआ था।

X
Timarni News - former queen of the kingdom of the kingdom of makkah sitarani dies funeral done in fatehganj
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन