• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Harda News
  • जायसवाल ढाबे से सोयाबीन तेल का सैंपल जब्त, 50 कोल्ड ड्रिंक्स बोतल कराई नष्ट
--Advertisement--

जायसवाल ढाबे से सोयाबीन तेल का सैंपल जब्त, 50 कोल्ड ड्रिंक्स बोतल कराई नष्ट

मौसम में आ रहे बदलाव के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने गुरुवार को नगर पालिका और राजस्व अमले के साथ विभिन्न...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 04:25 AM IST
मौसम में आ रहे बदलाव के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने गुरुवार को नगर पालिका और राजस्व अमले के साथ विभिन्न होटलों व किराना दुकानों में जांच की। इस दौरान खंडवा रोड स्थित जायसवाल ढाबे से सोयाबीन तेल के तेल में शुद्धता पर संदेह होने से सैंपल जब्त किया। पुलिस ने शराब का अलग से केस बनाया। अन्य होटलों से कोल्ड ड्रिंक्स की 50 बोतलें नष्ट कराई।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेपी लौवंशी ने बताया टीम ने जायसवाल ढाबे की किचिन का निरीक्षण किया। यहां भोजन बनाने में उपयोग लाए जा रहे सोयाबीन तेल की गुणवत्ता पर संदेह होने पर नमूना लेकर जांच के लिए भेजा। यहीं पर रखी शीतल पेय की 50 बोतलें नष्ट कराई। जायसवाल ढाबे पर पुलिस की टीम को शराब भी मिली। पुलिस ने इसका अलग से प्रकरण बनाया।

हरदा। अधिकारी जांच करते हुए।

एक्सपायरी डेट की थी

कोल्ड ड्रिंक्स

टीम जांच के दौरान विजयासन चाट भंडार, शर्मा रेस्टारेंट, कृष्णा स्वीट्स भी पहुंची। तीनों ही दुकानों में कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलों की जांच की। बाथम किराना दुकान पर लाइसेंस लगाने के निर्देश दिए। ब्रज बाबू रेस्टोरेंट पर खाद्य सामग्री बनाने वाली जगह पर सफाई के निर्देश दिए। 7 दिन में सुधार नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। टीम ने वंदना होटल, तृप्ति होटल व सत्कार होटल में भी जांच की। भगत ब्रदर्स किराना के निरीक्षण में तहसीलदार ने संदेह होने पर 18 बोतल सरसो तेल जब्त किया। निर्देश के बाद भी सुधार नहीं होने पर लाइसेंस निरस्त करने की चेतावनी दी।