विज्ञापन

10 एकड़ जमीन दान देने की पेशकश : हजारों विद्यार्थियों में जगी शिक्षा मिलने की आस

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:15 AM IST

Harda News - विकासखंड में अब मॉडल कॉलेज शुरू होने का रास्ता खुल गया है। अब तक कॉलेज बनाने के लिए जितनी जमीन की जरूरत थी, उतनी...

Khirkiya News - mp news 10 acres donation offer thousands of students get education education
  • comment
विकासखंड में अब मॉडल कॉलेज शुरू होने का रास्ता खुल गया है। अब तक कॉलेज बनाने के लिए जितनी जमीन की जरूरत थी, उतनी नहीं मिल रही थी। इस कारण क्षेत्र के हजारों विद्यार्थियों को यह सुविधा नहीं मिल पा रही थी। कॉलेज बनाने के लिए एक दानदाता के सामने आने के बाद यह सुविधा विकासखंड को जल्द मिलने की उम्मीद बंध गई है।

भटक रहे विद्यार्थी: खिरकिया विकासखंड में मॉडल कॉलेज न होने से विद्यार्थी खंडवा या हरदा भटक रहे हैं। इंदिरा सागर बांध का डूब प्रभावित खंडवा जिले का किल्लौद ब्लॉक भी खिरकिया से ही जुड़ा है। गरीब और आदिवासी विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा नहीं मिल रही है। ऐसे में किसान सारन के जमीन दान देने के इस निर्णय से उन हजारों विद्यार्थियों को शिक्षा मिलने की आस बंध गई है।

जयप्रकाश सारन

शिक्षा ही ला सकती है बदलाव : किसान सारन

जमीन दान देने की पेशकश करने वाले चौकड़ी निवासी किसान जयप्रकाश पिता मालाजी सारन (विश्नोई) ने कहा चौकड़ी में पहले से ही मॉडल स्कूल है। शासकीय कॉलेज बनता है तो विद्यार्थियों को स्कूल और कॉलेज की सुविधा एक साथ मिलेगी। अगर प्रशासन मेरी 10 एकड़ जमीन लेकर मॉडल कॉलेज बनाता है तो मैं जमीन दान देने के लिए तैयार हूं। इस संबंध में मैंने कलेक्टर एस. विश्वनाथन को एक आवेदन भी दिया है। लोकसभा चुनाव के बाद पुन: कलेक्टर से चर्चा की जाएगी। जरूरत पड़ी तो चौकड़ी निवासी और प्रदेश सरकार में मंत्री पीसी शर्मा से इस संबंध में बात कर कॉलेज बनाने की प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी।

X
Khirkiya News - mp news 10 acres donation offer thousands of students get education education
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन