• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Handiya News mp news ambulance will remain stationed during the journey boat charges will remain 4 20

यात्रा के दौरान तैनात रहेगी एंबुलेंस, ‌‌‌‌‌‌‌‌~20 रहेगा नाव शुल्क

Harda News - नर्मदा पंचकोशी यात्रा 19 फरवरी को नेमावर के सिद्धेश्वर घाट से शुरू होगी। 90 किलोमीटर की यात्रा 5 दिनाें में पूरी...

Feb 15, 2020, 07:36 AM IST
Handiya News - mp news ambulance will remain stationed during the journey boat charges will remain 4 20

नर्मदा पंचकोशी यात्रा 19 फरवरी को नेमावर के सिद्धेश्वर घाट से शुरू होगी। 90 किलोमीटर की यात्रा 5 दिनाें में पूरी हाेगी। समापन 23 फरवरी काे अमावस्या पर हाेगा। यात्रा की तैयारी को लेकर शुक्रवार दोपहर 2 बजे ग्राम पंचायत भवन हंडिया में एसडीएम एचएस चौधरी ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक ली। एसडीएम ने सभी को यात्रियों की सुविधा अाैर सुरक्षा के लिए इंतजाम करने के निर्देश दिए। यात्रा के दाैरान अगर किसी श्रद्धालु का स्वास्थ्य खराब होता है ताे उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस व्यवस्था रहेगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार भ्रमण करेगी। संबंधित ग्राम पंचायत अपने क्षेत्र की सड़कें सुधारेंगी, जिससे पदयात्रियाें काे आवागमन में परेशानी न हाे। पदयात्रियाें के लिए पानी के टैंकर की व्यवस्था की जाए। बैठक में तहसीलदार अर्चना शर्मा सहित वन विभाग, जनपद पंचायत, बिजली कंपनी, राजस्व विभाग, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

20 से 25 लाेग ही बैठाएं नाव में

ऊचान घाट पर श्रद्धालुओं को नर्मदा पार कराने के लिए नाव की व्यवस्था रहेगी। प्रति व्यक्ति 20 रुपए का शुल्क रखा गया है। एसडीएम ने निर्देश दिए हैं कि एक नाव पर 20 से 25 सवारी से अधिक न बैठाई जाए। नाव का रजिस्ट्रेशन भी होगा। हर नाव पर होमगार्ड के 2 जवान तैनात रहेंगे।

प्रतिबंधित रहेंगे डंपर, अमावस्या पर पूरे दिन वाहनों का आवागमन रहेगा बंद

यात्रा के समय रेत के डंपरों पर भी प्रतिबंध रहेगा। अमावस्या के दिन पूरी तरह वाहनों की आवाजाही प्रतिबंध रहेगी। थाना प्रभारी एसपी सिंह बघेल ने बताया कि गोयत में यात्रा के समय पुलिस के जवान भी तैनात रहेंगे। पुलिस वाहन पेट्रोलिंग करेंगे। डायल 100 उपलब्ध रहेगी। होमगार्ड जवान सहित पुलिस बल तैनात रहेगा।

यह भी दिए िनर्देश

हंडिया में नगर पालिका हरदा के कर्मचारी प्रमुख घाटाें अाैर गांव में सफाई करेंगे। रिद्धनाथ मंदिर में बेरिकेड्स लगाए जाएंगे। पीडब्ल्यूडी पंचकोशी मार्ग का सुधार करेगा। बिजली कंपनी घाटाें व गांव में राेशनी की व्यवस्था करेगी। रात में शासकीय कार्यालय और धर्मशालाएं खुली रहेंगी। श्रद्धालुओं को ठहरने की व्यवस्था रहेगी। चलित शौचालय की व्यवस्था भी रहेगी।

19 फरवरी काे जलाेदा में रात रुकेंगे यात्री, एसडीएम ने निरीक्षण किया

करताना |ग्राम पंचायत गुल्लास के जलोदा गांव में 19 फरवरी को अाने वाली पंचकोशी यात्रा काे लेकर टिमरनी एसडीएम अंकिता त्रिपाठी ने निरीक्षण किया। जलाेदा में 30-40 हजार यात्री अाएंगे। जलोदा में रात्रि विश्राम हाेगा। यात्रा सुबह रवाना हाेगी। एसडीएम ने पंचायत काे घाटाें पर सफाई, राेशनी करने के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार, पंचायत इंस्पेक्टर, सचिव, सहायक सचिव, पटवारी व अन्य मौजूद थे। एसडीएम ने जलाेदा आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया। बच्चों को नाश्ता नहीं मिलने पर परियोजना अधिकारी से चर्चा कर निर्देश दिए।

करताना। जलाेदा घाट का निरीक्षण करतीं एसडीएम व अन्य।

X
Handiya News - mp news ambulance will remain stationed during the journey boat charges will remain 4 20
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना