पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Timarni News Mp News Bichhapur Panchayat Has Been Closed For 15 Days Due To Drainage Rural Distressed For Water

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिच्छापुर पंचायत में 15 दिनाें से बंद है नलजल याेजना, पानी के लिए परेशान हो रहे ग्रामीण

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बिच्छापुर ग्राम पंचायत में करीब 15 दिनों से नल जल योजना बंद है। इस कारण ग्रामीणों को जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है। बिच्छापुर में मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत पीएचई विभाग ने करीब एक करोड़ रुपए की लागत से टंकी बनाकर पाइप लाइन डालकर नल कनेक्शन दिए हैं।

ग्रामीणों ने कहा एक माह पहले तक घरों में पानी सप्लाई किया गया। पंचायत से जानकारी लेने पर जवाब में यह कहा जाता है कि अभी योजना को लेकर कोई जानकारी नहीं है। इसे पंचायत के हैंडओवर नहीं किया गया है। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि इस मामले में जानकारी लेने पीएचई विभाग के कार्यालय फोन लगाओ तो रिसीव नहीं किया जाता है। ग्रामीण उत्तमसिंह, रमेशचंद्र रघुवंशी, लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा, राजेंद्रसिंह रघुवंशी, रघुनाथ सिंह ने बताया कि 15 दिनों से पानी मिलना बंद हो गया है।

गांव में पाइप लाइन दबाकर ऊपर से मिट्‌टी डाली थी, जो लगातार बारिश में बह गई। कई मीटर लंबी पाइप लाइन बाहर निकल आई है। ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण एजेंसी ने काम में लापरवाही की है।

योजना ग्राम पंचायत के हैंडओवर नहीं हुई है

पंचायत में नल जल योजना का काम पीएचई करा रहा है। अभी काम चल रहा है। विभाग जब योजना पंचायत के हैंडओवर करेगा तब जानकारी ली जाएगी। सुमेर सिंह राजपूत, सचिव, ग्राम पंचायत बिच्छापुर

टिमरनी। मिट्टी हटने से इस तरह दिखने लगे है पाइप।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें