• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Harda News mp news children will have to be examined by copying share to be copied on fata group dpc

बच्चाें की काॅपी जांच कर काॅपी की फाेटाे ग्रुप पर करना हाेगा शेयर: डीपीसी

Harda News - इस साल कक्षा 5वीं और 8वीं के नतीजों में सुधार के लिए शिक्षा विभाग हर संभव कवायद कर रहा है। शुक्रवार काे बीअारसी,...

Feb 15, 2020, 07:36 AM IST
Harda News - mp news children will have to be examined by copying share to be copied on fata group dpc

इस साल कक्षा 5वीं और 8वीं के नतीजों में सुधार के लिए शिक्षा विभाग हर संभव कवायद कर रहा है। शुक्रवार काे बीअारसी, बीएसी, जनशिक्षकाें की डाॅ. बीआर अांबेडकर स्कूल में बैठक हुई। इसमें डीपीसी आरएस तिवारी ने कहा कि जिन स्कूलाें में मानिटरिंग और कापियां जांचने के लिए संबंधित शिक्षक जाएंगे वे कापी की जचाई के बाद उसका फाेटाे ग्रुप पर शेयर करेंगे। कापी की जचाई व उसका फाेटाे ग्रुप पर शेयर नहीं करने वालाें के बारे में भी जानकारी अधिकारियाें काे भेजी जाएगी। जिस पर आगे कार्रवाई की जा सके। डीपीसी ने अतिशेष शिक्षकों के अटैचमेंट के मामले में कार्यवाही के प्रस्ताव नोट शीट बनाकर भेजने काे कहा। इसके अलावा शालाओं द्वारा खरीदी खेल सामग्री की गुणवत्ता की जांच कर सत्यापन रिपाेर्ट देने काे कहा। जिन स्कूलाें में खेल सामग्री नहीं खरीदी और गुणवत्ता नहीं पाए जाने पर उन्हें नाेटिस जारी कर गुणवत्तापूर्ण सामग्री खरीदने के दाेबारा निर्देश देने काे कहा।

बीआरसी ने बताया कि यदि किसी शाला में जरुरत हाेगी ताे वहां शाला निधि से बच्चों को कापियां खरीद कर दी जाएगी। इससे बच्चे लिखकर प्रश्न पत्रों का अभ्यास कर सकें। जो बच्चे प्री बोर्ड परीक्षा में उपस्थित नहीं हुए हैं उनसे संपर्क कर उनको उपस्थित कराया जाएगा। साथ ही उनके लर्निंग गेप को चिन्हित कर परिणाम शत प्रतिशत लाने पर पर काम हाेगा।

बीअारसी पीएस केवट ने कहा कि

जिन शालाओं में बच्चियों को शाला में पढ़ने में परेशानी आ रही है, उनके नामांकन छात्रावास में कराएं जिससे उनकी पढ़ाई जारी रहे। बीआरसी ने प्री बोर्ड में डी एवं ई ग्रेड के बच्चों को चिन्हित कर सुधार के लिए हर संभव काेशिश करने पर जाेर दिया।

हरदा। बैठक में शामिल शिक्षक।

X
Harda News - mp news children will have to be examined by copying share to be copied on fata group dpc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना