• Hindi News
  • National
  • Harda News Mp News Cmho Recovered More Than 30 Cases Notice Given To Bmo

सीएमएचओ को 30% से अधिक केस मिले रैफर, बीएमओ को दिया नोटिस

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नवागत मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार मोजेस ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हंडिया और टिमरनी का निरीक्षण किया। इस दौरान बीएमओ सहित तीन लोगों को कारण बताओ नोटिस दिए।

सीएमएचओ डॉ. माेजेस बुधवार दोपहर अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हंडिया पहुंचे। यहां उन्होंने मीजल्स रुबेला की प्रगति की समीक्षा की। इसका प्रतिशत अपेक्षा से कम होने पर इसे तीन दिन में पूरा करने के बीएमओ डॉ. जेके चौरे को निर्देश दिए। यहां प्रसव के लिए आने वाले मामलों में से 30 प्रतिशत से ज्यादा रैफर करने के कारण उन्हें शोकॉज दिया। इसी स्वास्थ्य केंद्र में दवा वितरण केंद्र में फार्मासिस्ट अंकिता जाट के उपस्थित नहीं होने पर उन्हें भी कारण बताओ नोटिस दिया। यहां के सहयोगी स्टाफ में शामिल भारती शर्मा को मुख्य काम के अलावा दूसरे काम में लगा होने पर उन्हें भी शोकॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा।

सीएमएचओ ने सभी ड्यूटी डॉक्टरों का रोस्टर तैयार करने व रैफर मामलों का प्रतिशत कम करने के निर्देश दिए। इधर टिमरनी में बीएमओ डॉ. एमके चौरे को तीन दिन में मीजल्स रुबेला अभियान का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। वन ग्रामों में हो रही होम डिलेवरी को कम करने कार्ययोजना बनाने को कहा। डिलीवरी पाइंट पर अतिरिक्त एएनएम की व्यवस्था होने तक रोस्टर बनाकर एएनएम की डयूटी लगाने के निर्देश दिए।

हरदा। सीएमएचओ निरीक्षण करते हुए।

खबरें और भी हैं...