ठेकेदार के बजाय नपा द्वारा खुद रोड मरम्मत कराने की शिकायत

Harda News - शहर में नपा ने 4 साल पहले 19 सड़कों पर डामरीकरण कराया था। ठेकेदार ने 5 साल की गारंटी दी थी। बारिश में ज्यादातर सड़कें उखड़...

Nov 15, 2019, 07:56 AM IST
Harda News - mp news complaint about road repair by napa instead of contractor
शहर में नपा ने 4 साल पहले 19 सड़कों पर डामरीकरण कराया था। ठेकेदार ने 5 साल की गारंटी दी थी। बारिश में ज्यादातर सड़कें उखड़ गई। जिनकी मरम्मत ठेकेदार से कराने के बजाय नपा खुद मटेरियल देकर अपने खर्च पर कराकर ठेकेदारों को लाभ पहुंचा रही है। इस आशय की शिकायत गोलापुरा निवासी मनीष शर्मा ने गुरुवार को कलेक्टर से की है।

उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया कि तत्कालीन नपाध्यक्ष व सीएमओ ने करीब 4 साल पहले साढ़े 3 करोड़ रुपए खर्च कर 19 सड़कों का ठेकेदार नारायण दास फूलचंद मिश्रा इंफ्रा प्रा.लि. महू से डामरीकरण कराया था। इसकी अवधि 5साल थी। शर्मा ने आरोप लगाया कि बारिश में उखड़ी सड़कों की ठेकेदार से मरम्मत कराने के बजाय नपाध्यक्ष व सीएमओ जनता के रुपए खर्च कर खुद ही इसकी मरम्मत करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि नपा से 2016 में आरटीआई में इन सड़कों की जानकारी ली थी। इसमें सड़कों की तय और मौके पर डाली गई डामर की मोटाई में अंतर था। मटेरियल की जांच भी हरदा पॉलीटेक्निक में सुविधा होने के बावजूद दूसरे शहर में निजी लैब में कराई गई। सैंपल भी 19 में से सिर्फ दो सड़कों के लिए गए थे। उन्होंने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। सीएमओ जीएस यादव से 94258-34065 पर संपर्क किया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। इस संबंध में कलेक्टर एस. विश्वनाथन ने कहा कि सीएमओ से इसकी जानकारी ली जाएगी।

X
Harda News - mp news complaint about road repair by napa instead of contractor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना