नाले में रुकी गंदगी, बोरिंग का पानी हुआ दूषित

Harda News - पुरानी गल्ला मंडी में नगर पालिका द्वारा नाले का निर्माण कराया जा रहा है। काम बीते कुछ दिनों से बंद है। इस कारण नाले...

Bhaskar News Network

May 25, 2019, 07:30 AM IST
Harda News - mp news dirt in the drain the water of boring was contaminated
पुरानी गल्ला मंडी में नगर पालिका द्वारा नाले का निर्माण कराया जा रहा है। काम बीते कुछ दिनों से बंद है। इस कारण नाले का पानी रुक गया है। इस वजह से आसपास के लोगों के जमीनी जलस्रोत प्रदूषित हो रहे हैं। एक परिवार के सदस्य की तबीयत भी खराब हो गई। पेट संबंधी परेशानी के कारण एडमिट करना पड़ा है। इधर सीएमओ ने कहा कि कल ही निर्माण तेज कराया जाएगा।

नया बस स्टैंड के पास रहने वाले हेमंत गोस्वामी ने बताया कि उनके घर से करीब 50 फीट की दूरी पर नाले का निर्माण चल रहा है। पुराने नाले में काफी मात्रा में पानी बहता है। निर्माण बंद होने से यह रुक गया है। इससे तेज धूप में दुर्गंध आती है। उन्होंने बताया कि उनके यहां नल कनेक्शन नहीं है। पूरा परिवार बोरिंग का पानी सेवन करता है। नाले के पानी को ठेकेदार धीमी गति से मोटर से पानी निकालकर खाली कर रहा है। जिससे नाली खाली नहीं हो रहा है। पानी का बहाव रुक रहा है। इस कारण उनके बोरिंग में दूषित पानी आ रहा है। जिसमें से झाग निकलता है। दुर्गंध भी आती है। इस पानी के उपयोग से उनके काका एसएन गोस्वामी की तबियत बिगड़ गई। अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। डॉक्टर ने पेट दर्द का कारण दूषित पानी बताया है।


हरदा। नाले का निर्माण बंद होने से इस तरह भरा हुआ है गंदा पानी।

हेल्थ केयर सोसाइटी ने कराया रोजा अफ्तार

हरदा| शुक्रवार को वार्ड 22 में हेल्थ केयर सोशल कल्चर वेलफेयर सोसाइटी ने रमजान के महीने में मोहल्ले के मुस्लिम रोजेदारों के लिए रोजा अफ्तार कार्यक्रम रखा। कुलहरदा में शुक्रवार शाम को नमाज के बाद आयोजित इस कार्यक्रम में अनेक लोग शामिल हुए। इस मौके पर चंद्रगोपाल सोनी ने कहा कि यह हमारे शहर की संस्कृति और तासीर है, जब हम एक-दूसरे के त्योहार और धार्मिक आयोजनों में शामिल होते हैं। मनोहर काजले ने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग इतनी तेज गर्मी में दिन भर रोजा रखते हैं। यह कठिन काम है। उनका रोजा खुलवाना धर्म का काम है। इससे पुण्य मिलता है।

X
Harda News - mp news dirt in the drain the water of boring was contaminated
COMMENT