• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Khirkiya News mp news discharge the duties and responsibilities of secretary and employee assistant

सचिव व राेजगार सहायक कर्तव्य और दायित्वाें का निर्वहन करें

Harda News - ग्राम पंचायतों के सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायकों को पंचायतों की मूलभूत सुविधाअाें जानकारी के साथ राेजाना किए गए...

Feb 27, 2020, 08:21 AM IST
Khirkiya News - mp news discharge the duties and responsibilities of secretary and employee assistant

ग्राम पंचायतों के सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायकों को पंचायतों की मूलभूत सुविधाअाें जानकारी के साथ राेजाना किए गए कार्याें का ब्याैरा दैनिक डायरी में लिखना चाहिए। त्रि-स्‍तरीय पंचायतीराज में सचिव एवं ग्राम रोजगार सहाय‍क की महत्‍वपूर्ण भूमिका होती है। उन्‍हें अपने कर्तव्‍यों और दायित्‍वों का निर्वहन सही तरीके से करना चाहिए। यह बातें जनपद पंचायत के सभाकक्ष में हुई बैठक में होशंगाबाद संभाग के संयुक्‍त आयुक्‍त जीएस दाेहर ने कहीं।

संयुक्त अायुक्त दोहर ने कहा कि पंचायतों में राेजाना कैश बुक एवं लेजर का संधारण नहीं हाेता है। इससे आय-व्‍यय सहित अन्य मदों की राशियों का विवरण नहीं मिलता। पंचायतों का कार्यकाल समाप्त हाेने वाला है।

पंचायतों में अग्रिम दी गई राशियों एवं सामग्री अपने अधिपत्‍य में लेकर समायोजन की कार्रवाई करें। इससे नवनिर्वाचित पंचायत पदाधिकारियों को समय पर प्रभार मिल सकेगा। उन्हाेंने पंचायत परिसर व शाैचालयाें में सफाई करने काे कहा। उन्हाेंने पंचायताें में चल रहे कामाें काे समय पर कराने, कंप्यूटर, माेबाइल में याेजनाअाें की जानकारी अपडेट रखने पर जाेर दिया। बैठक में विभागीय अधिकारी माैजूद थे।

हरदा। बैठक काे संबाेधित करते हुए संयुक्त अायुक्त।

X
Khirkiya News - mp news discharge the duties and responsibilities of secretary and employee assistant

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना