• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Khirkiya News mp news dress cades are not obeying np workers coming to office wearing colorful clothes

ड्रेस काेड का नहीं हाे रहा पालन, रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर दफ्तर आ रहे नप कर्मी

Harda News - सीएमओ सहित 101 कर्मचारी हैं नप में नगर परिषद के अधिकारी अाैर कर्मचारी ड्रेस कोड नियम का पालन नहीं कर रहे हैं।...

Feb 15, 2020, 08:16 AM IST

सीएमओ सहित 101 कर्मचारी हैं नप में

नगर परिषद के अधिकारी अाैर कर्मचारी ड्रेस कोड नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर दफ्तर आ रहे हैं। लोगों के दफ्तर पहुंचने पर कर्मचारियों की ड्रेस से पहचान नहीं होने से पूछताछ करना पड़ता है। नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय भोपाल ने ड्रेस कोड का नियम दिसंबर 2008 में लागू किया था। शुरुआत में तो अधिकारी, कर्मचारियों ने नीले रंग की फुलपेंट और आसमानी शर्ट पहनकर दफ्तर आकर ड्रेस कोड का उपयोग किया। लेकिन अब तय ड्रेस की बजाय रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर आ रहे हैं। इससे आम जनता को इन्हें पहचानने में दिक्कतें हो रही हैं। मंत्रालय के आदेश की अवहेलना अधिकारी, कर्मचारी कर रहे हंै। नप दफ्तर और फील्ड पर सीएमओ सहित 101 कर्मचारी कार्यरत हैं। इसमें स्थायी, नियमित सहित सभी शाखाओं में कार्यरत कर्मचारी शामिल हैं।

77 सफाईकर्मियों को 2 साल से नहीं मिली यूनिफॉर्म

नप के 77 सफाईकर्मियों को भी 2 साल से यूनिफॉर्म नहीं मिली। बीते दिनों सफाई कर्मचारियों ने नप सीएमओ को आवेदन भी दिया था। लेकिन यूनिफॉर्म अभी तक उपलब्ध नहीं कराई है। यूनिफॉर्म के अभाव में सफाईकर्मियों को फील्ड पर काम के दौरान दिक्कत आ रही। सफाईकर्मियों को ठंडक से बचाव के लिए गर्म कपड़े भी नहीं दिए। जबकि अलसुबह से देर शाम तक सफाईकर्मी फील्ड पर काम करते हैं। बावजूद सफाईकर्मियों को यूनिफॉर्म और गर्म कपड़े उपलब्ध कराने में नप प्रशासन कोई रुचि नहीं दिखा रहा है।

पालन होना चाहिए


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना