--Advertisement--

बिना सूचना 5 दिन से बृजधाम कॉलोनी में पेयजल सप्लाई बंद, कलेक्टर से शिकायत

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 03:17 AM IST

Harda News - नेशनल हाईवे किनारे सांई मंदिर के सामने स्थित बृजधाम कॉलोनी के 100 से ज्यादा लोग शनिवार रात 8 बजे कलेक्टर बंगले...

Harda News - mp news drinking water supply in brihadham colony without any notice complaint to collector from 5 days
नेशनल हाईवे किनारे सांई मंदिर के सामने स्थित बृजधाम कॉलोनी के 100 से ज्यादा लोग शनिवार रात 8 बजे कलेक्टर बंगले पहुंचे। लोगों ने कहा नपा ने बिना सूचना के 5 दिन से पानी देना बंद कर दिया है। उन्हें 3-3 सौ रुपए देकर टैंकर खरीदना पड़ रहा है। कलेक्टर ने सीएमओ से जानकारी ली। सीएमओ ने बताया गर्मी से पानी दे रहे हैं, लेकिन वादे के मुताबिक फार्म व राशि जमा कर नल कनेक्शन नहीं लिए। कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद कॉलोनीवासियों को इन औपचारिकताओं के लिए शुक्रवार तक का समय दिया है।

बृजधाम कॉलोनी निवासी आरके गोस्वामी ने बताया कॉलोनी मेें करीब 150 परिवार रहते हैं। यहां नपा अभी तक नल कनेक्शनों के जरिए पानी सप्लाई कर रही थी। लेकिन 5 दिन पहले नपा ने बिना सूचना सप्लाई बंद कर दी। इस कारण पानी की समस्या होने लगी है। काॅलोनी के ही राहुल ने बताया अभी लोगों के यहां निजी जलस्रोत नहीं हैं। इस कारण सभी लोग नपा से होने वाली सप्लाई पर ही निर्भर हैं। नपा सीएमओ दिनेश मिश्रा ने बताया गर्मी में वहां पानी का संकट था। तब कॉलोनी के लोगों ने नपा से कहा वे सभी 30-45 दिन में फार्म जमा कर नल कनेक्शन ले लेंगे। तब तक के लिए सप्लाई की जाए। नपा ने परेशानी को देखते हुए पानी देना शुरू कर दिया। मिश्रा ने बताया तभी से लगातार पानी दिया जा रहा है। लेकिन राशि व फार्म जमा कर कनेक्शन कई लोगों ने नहीं लिए। जबकि नपा को जलकर सप्लाई में बिजली आदि खर्च हो रही है। बहुत इंतजार के बाद नपा को यह निर्णय लेना पड़ा।

यह होगा आगे

कलेक्टर ने कॉलोनीवासियों व नपा के बीच हस्तक्षेप किया। उन्होंने लोगों की मांग पर सीएमओ को विश्वास दिलाया अगले एक सप्ताह में सभी लोग आवेदन व राशि जमा कर कनेक्शन ले लेंगे। तब तक सप्लाई चालू कर दी जाए। कलेक्टर के आश्वासन के बाद सभी वापस लौट गए।

X
Harda News - mp news drinking water supply in brihadham colony without any notice complaint to collector from 5 days
Astrology

Recommended

Click to listen..