• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Timarni News mp news due to the width of drains water enters the city dirt is still stored

नालों की चौड़ाई कम होने से शहर में घुसता है पानी, अभी भी जमा है गंदगी

Harda News - बारिश के मौसम में शहर की कई कॉलोनियों में बाढ़ का पानी भरा जाता है। इसके पीछे कारण शहर के मुख्य नाले और कॉलोनियों की...

Oct 12, 2019, 09:31 AM IST
Timarni News - mp news due to the width of drains water enters the city dirt is still stored
बारिश के मौसम में शहर की कई कॉलोनियों में बाढ़ का पानी भरा जाता है। इसके पीछे कारण शहर के मुख्य नाले और कॉलोनियों की नालियों की नियमित सफाई न होना है अाैर खरपतवार (जंगली घुइया) शहर में कन्या शाला हायर सेकंडरी स्कूल के पीछे नगर परिषद ने पक्का नाला बनाया है। इसका आकार संकरा है। जब तेज बारिश होती है तो नाले में पानी ओवरफ्लो हो जाता है। इसका बाढ़ जैसी स्थिति बन जाती है। कई घंटों बाद भी नाले से पानी की निकासी नहीं हो पाती है। हाल ही में बाढ़ के दौरान कलेक्टर एस. विश्वनाथन और एसडीएम अंकिता त्रिपाठी ने कालोनियों का निरीक्षण किया था। तब यह सामने अाया कि नाले की चौड़ाई बढ़ाई बढ़ाने से बाढ़ की स्थिति नहीं बनेगी। इसके साथ ही पानी की निकासी भी आसानी से हो जाएगी।

इस साल अधिक बारिश हुई। इसलिए शहर की अमृत गंगा काॅलोनी, मंडी रोड, हरदा रोड पहुंच मार्गों पर बाढ़ अाई थी। कॉॅलोनी के दर्जनों घरों में पानी घुस गया था। शहर से लगे खेतों में भी पानी चला गया था। लोगों का कहना था अगर नाले की चौड़ाई अधिक होती तो पानी बह जाता।

टिमरनी। तहसील कार्यालय के पीछे नाले में अाज भी लगी है जंगली घुइया व अन्य खरपतवार।

मंडी पुलिया की कम ऊंचाई, पानी निकासी भी समस्या

नाले पर बनी मंडी मार्ग की पुलिया की ऊंचाई भी कम है। जब भी शहर में तेज बारिश हुई और नाला उफान पर रहा इस पुलिया ने पानी का बहाव प्रभावित कर दिया। अगर पुलिया की ऊंचाई पर्याप्त होती तो पानी निकासी में कोई समस्या नहीं होती। लोगों ने बताया पुलिया से पानी रूकने के कारण कई घरों में पानी चला गया। मंडी रोड पर भी पानी जमा हो गया।

लापरवाही : नाले की नहीं होती पर्याप्त सफाई

शहर में तहसील कार्यालय के पीछे से एक कच्चा नाला भी निकलता है। इस नाले में कई सालों से जंगली घुइया लगी हुई है। यह भी नाले काे सकर करती है। यह कच्चा नाला राधास्वामी स्कूल से होते हुए पानी की टंकी के पास बने पक्के नाले में मिलता है। जंगली घुइया राधास्वामी की दीवार के पास लगी हुई जाली व दीवार के नीचे रुक जाती है।

अधिकारी का कहना: समय - समय पर सफाई कराते हैं


X
Timarni News - mp news due to the width of drains water enters the city dirt is still stored
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना