ईओडब्ल्यू ने नपा से मांगे हंडिया जल संयंत्र पर लगे जनरेटर की खरीदी के दस्तावेज

Harda News - ईओडब्ल्यू भोपाल ने हरदा नगर पालिका में जून 2016 में हंडिया जल संयंत्र से पानी सप्लाई के लिए खरीदे गए जनरेटर की...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:46 AM IST
Harda News - mp news eow asked to purchase nand39s demand for generator purchase on hundia water plant
ईओडब्ल्यू भोपाल ने हरदा नगर पालिका में जून 2016 में हंडिया जल संयंत्र से पानी सप्लाई के लिए खरीदे गए जनरेटर की जानकारी मांगी है। यह जनरेटर 54 लाख 89 हजार 999 रुपए में खरीदा था। ईओडब्ल्यू को जनरेटर खरीदी में आर्थिक अनियमितताओं की गोपनीय शिकायत मिली थी। इसके बाद ईओडब्ल्यू के निरीक्षक राकेश सिंह बघेल ने नपा सीएमओ दिनेश मिश्रा पत्र जारी कर जनरेट खरीदी की पूरी जानकारी तलब की।

उन्होंने इस मामले से जुड़े पारित संकल्प क्रमांक, भुगतान के दस्तावेज, नोटशीट, बिल-बाउचर, स्वीकृत राशि, बैंक स्टेटमेंट की सत्यापित प्रति मांगी है। इसके अलावा ईओडब्ल्यू ने वर्ष 2015-16 में पदस्थ नपाध्यक्ष, सीएमओ, लेखापाल, भंडार प्रभारी, क्रय समिति के सदस्यों के नाम, पता व मोबाइल नंबर की जानकारी भी मांगी है।

मालूम हो, हंडिया में जल सप्लाई के लिए खरीदा गया जनरेटर हमेशा से विवादों में रहा। कांग्रेस नेता अनिल बंसल ने कहा कि उन्होंने इस मामले की शिकायत 15 दिन पहले ईओडब्ल्यू को की थी। इसमें जनरेट खरीदी में आर्थिक अनियमितताओं की शिकायत की। उन्होंने बताया कि जिस कंपनी से नपा ने जनरेटर खरीदा, उसी कंपनी ने उन्हें भी कोटेशन दिया। वर्ष 2016 में 500 केवीए का जनरेटर का बाजार मूल्य 27 लाख 88 हजार 983 रुपए था। इसकी पूर्व में शिकायत तत्कालीन कलेक्टर अनय द्विवेदी से भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने ईओडब्ल्यू में शिकायत की।

अभी नहीं मिला पत्र


अभी मैं कुछ जानकारी नहीं दे पाऊंगा


X
Harda News - mp news eow asked to purchase nand39s demand for generator purchase on hundia water plant
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना