17 अक्टूबर तक ऑनलाइन गठित करना होगी वन अधिकार समिति

Harda News - 18 से दावेदार अपने दावों का पंजीयन सार्वजनिक कियोस्क से करेंगे योजना का लोगों को लाभ दिलाने विभाग ने लागू की है...

Oct 13, 2019, 07:46 AM IST
18 से दावेदार अपने दावों का पंजीयन सार्वजनिक कियोस्क से करेंगे

योजना का लोगों को लाभ दिलाने विभाग ने लागू की है व्यवस्था

भास्कर संवाददाता | हरदा

वन मित्र पोर्टल पर ग्राम पंचायत सचिव द्वारा प्रोफाइल अपडेट करने एवं वन अधिकार समितियों का गठन करने के लिए सभी ग्राम पंचायतों के सचिवों को 17 अक्टूबर तक गठन करना है। सचिवों को ऑनलाइन पंचायत वार लाॅगिन आईडी एवं पासवर्ड दिए हंै।

पंचायतें इस आधार पर वन मित्र पोर्टल पर ग्राम पंचायत सचिव लाॅगिन कर अपनी प्रोफाइल अपडेट करें। इस प्रोफाइल के अपडेट पर ही सचिव, ग्राम पंचायत उनकी पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्रामों की ग्राम वन अधिकार समिति को ऑनलाइन गठित कर सकेंगे।

आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक सीपी सोनी ने बताया कि यह कार्य 17 अक्टूबर तक समाप्त होना है। 18 से विभिन्न दावेदार अपने दावों का पंजीयन विभिन्न सार्वजनिक कियोस्क से करना शुरू करेंगे। इसके लिए पोस्टर आदि के माध्यम से योजना का प्रचार-प्रसार किया है। जिन पंचायतों द्वारा प्रोफाइल अद्यतन कर लिया है वे एमपी वन मित्र हेल्पलाइन टोल फ्री नम्बर 1800-233-9905 पर नोट करावें एवं इस हेतु बनाई ई-मेल आईडी [email protected] पर मेल से भी जानकारी भेज सकते है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना