--Advertisement--

बेटों पर साया बताकर आटे में रखवाए गहने मौका पाकर हुई फरार

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 03:17 AM IST

Harda News - एक लाख 17 रुपए के थे सोने-चांदी के जेवर भास्कर संवाददाता | हरदा शनिवार दोपहर को अमरकंट वाली मैया के धार्मिक...

Harda News - mp news frozen jewels kept in the dough after revealing the sons
एक लाख 17 रुपए के थे सोने-चांदी के जेवर

भास्कर संवाददाता | हरदा

शनिवार दोपहर को अमरकंट वाली मैया के धार्मिक अनुष्ठान के लिए 21 रुपए का सहयोग मांग रही एक महिला ठग ने 1.17 लाख रुपए के गहनों पर हाथ साफ कर दिया।

ठग महिला ने सास अाैर बहू काे बेटों पर बुरा साया होने का डर दिखाया। उसे दूर करने के लिए आटा गूंधकर उसमें 1 लाख 17 हजार रुपए के सोने चांदी के गहने रखवाए। गूंधे आटे चार गोलों को पांच साड़ी में बांधा। 21-21 गेहूं के दाने से मंत्र पढ़े। इसके बाद महिला ठग ने पांच हजार रुपए की दक्षिणा ली और चलते बनी। दस मिनट बाद देखा तो गहने गायब थे। ठगी के दौरान सास व बहू घर में अकेली थीं। दोनों बेटे बाहर गए हुए थे। पीड़ित महिला ने महिला ठग की शिकायत थाने में की है।

शिक्षक कॉलोनी में शारदा विद्या मंदिर के पास रहने वाली रामवती पति महेश असवारे ने बताया दोपहर करीब 12 बजे 50 वर्षीय महिला धार्मिक काम के लिए सहयोग राशि मांगने पहुंची। इस दौरान वह और उसकी बहू प्रीति अकेली थी। दोनों बेटे अभिषेक व दीपक बाहर गए थे। महिला ठग ने बेटों पर बुरा साया होने का डर दिखाकर अनुष्ठान कर उसे दूर करने की समझाइश दी।

रामवती बाई महिला की बातों में आ गई। उसने आटा गूंधकर 1.17 लाख के गहने उसमें रख दिए। महिला ठग ने गूंधे आटे में गहने रखकर उसके चार भागकर गोले बना दिए। पांच साड़ियों के बीच रखकर आटे के गोलों को रख दिया। पांचों साड़ियों में गांठ भी बांध दी। पीड़िता ने बताया कि महिला ठग ने उसे साड़ियों की गांठों पर से गेहूं के 21-21 दाने उसारने के लिए कहा। इस बीच ठग मंत्र पढ़ने का नाटक करती रही। इसके बाद महिला ठग ने 5 हजार रुपए की दक्षिणा भी ली और चली गई। जब साड़ी की गांठों में बंधे आटे के गोलों को देखा तो उसमें से जेवर नहीं थे। इसके बाद अधेड़ महिला ठग को भी ढूंढा, लेकिन वह नहीं मिली। इसके बाद थाने में शिकायत की। इधर, टीआई सुभाष दरश्यामकर ने कहा शिकायत मिली है। जांच की जा रही है। ठग महिला को शीघ्र गिरफ्तार करने के प्रयास किए जाएंगे।

सोने-चांदी के ये जेवर हुए गायब

पीड़ित महिला ने बताया सोने के झूमके, सोने की चेन, लाकेट, सोने की अंगूठी, चांदी की दो पायजेब और 5 हजार रुपए महिला ठग ने धार्मिक अनुष्ठान के नाम पर ठग लिए।

X
Harda News - mp news frozen jewels kept in the dough after revealing the sons
Astrology

Recommended

Click to listen..