• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Khirkiya News mp news if crop insurance is not available farmers will do a check on the highway

फसल की बीमा राशि नहीं मिली तो किसान हाईवे पर करेंगे चक्काजाम

Harda News - किसानों को फसल बीमा की राशि का भुगतान सालों बाद भी नहीं मिल रहा है। ब्लॉक के सक्तापुर, बाफला व नहाली के किसानों ने...

Dec 04, 2019, 09:26 AM IST
किसानों को फसल बीमा की राशि का भुगतान सालों बाद भी नहीं मिल रहा है। ब्लॉक के सक्तापुर, बाफला व नहाली के किसानों ने शासन, प्रशासन को 6 से अधिक आवेदन दिए पर राशि नहीं मिली। किसानों ने अब स्टेट हाईवे पर चक्काजाम करने की चेतावनी दी है। मंगलवार को तीनों गांव के किसानों ने जनसुनवाई में एसडीएम को आवेदन दिया।

किसान किशन गौर, कपिल गुर्जर, अमरदास गुर्जर, मुकेश मुदगल, भागीरथ गुर्जर आदि ने बताया कि साल 2016-17 में उनके खातों से फसल बीमा की प्रीमियम राशि काटी गई। दो साल बाद भी राशि का भुगतान नहीं हुआ। इसी साल 29 जुलाई को खिरकिया में एसडीएम व कृषि विस्तार अधिकारी, 6 अगस्त को हरदा में उप संचालक कृषि विभाग, 13 अगस्त को हरदा में लीड बैंक प्रबंधक, 24 सितंबर को खिरकिया जनसुनवाई केंद्र, 1 अक्टूबर को जनसमस्या निवारण केंद्र हरदा, 8 नवंबर को मांदला में आपकी सरकार आपके द्वार शिविर, 26 नवंबर को हरदा में कलेक्टर को आवेदन दिए पर कार्रवाई अभी तक नहीं हुई। जल्द राशि नहीं मिली तो चक्काजाम करेंगे जिसकी जवाबदारी प्रशासन की होगी।

खिरकिया। एसडीएम को ज्ञापन देकर चक्काजाम की जानकारी देते किसान।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना